Amitabh Bachchan का जया नहीं बल्कि ये लड़की थी सच्चा प्यार, लेकिन अधूरा रही गई लव स्टोरी

Amitabh Bachchan, Jaya bachchan, Amitabh bachchan age,amitabh bachchan young,amitabh bachchan mother,amitabh bachchan first movie,amitabh bachchan house,amitabh bachchan net worth,amitabh bachchan daughter,amitabh bachchan family

Amitabh Bachchan First Love: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) जिन्हें इंडस्ट्री का महानायक भी कहा जाता है बॉलीवुड में पिछले पांच दशकों से भी ज्यादा समय से एक्टिव हैं. अमिताभ बच्चन के करियर की शुरुआत बैक-टू-बैक फ्लॉप फिल्मों से हुई थी.

आज हम आपको अमिताभ की पहली फिल्म से लेकर उनकी पर्सनल लाइफ में घटी एक ऐसी घटना के बारे में बताएंगे जिसने उनकी लाइफ की  दिशा और दशा को बदलकर रख दिया था.

आपको बता दें कि फिल्मों में आने से पहले अमिताभ बच्चन साल 1963 में कोलकाता में नौकरी की तलाश में पहुंचे थे. यहां अमिताभ को शराब कंपनी शॉ वैलेस में नौकरी मिल गई थी. 

ये लड़की थी बिग बी का पहला प्यार

कुछ दिन शराब कंपनी में काम करने के बाद अमिताभ बच्चन ने शिपिंग फर्म ‘बर्ड एंड को’ में नौकरी की थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कोलकाता में नौकरी करने के दौरान अमिताभ बच्चन को एक महाराष्ट्रियन लड़की से प्यार हो गया था.

अमिताभ बच्चन इस लड़की से शादी भी करना चाहते थे लेकिन उस लड़की ने बिग-बी को रिजेक्ट कर दिया था. खबरों की मानें तो इस घटना से अमिताभ इस कदर दुखी हुए कि कोलकाता से नौकरी छोड़ सीधे मुंबई आ गए.

मुंबई आकर अमिताभ ने जीतोड़ स्ट्रगल किया था. बात यदि फिल्मी करियर की करें तो बिग बी की पहली फिल्म ख्वाजा अब्बास की ‘सात हिन्दुस्तानी’ थी जो साल 1969 में रिलीज हुई थी. हालांकि ये फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी. 

फ्लॉप हुई थीं कई फिल्में

यही नहीं, इसके बाद अमिताभ की बैक टू बैक एक दर्जन फिल्में फ्लॉप हुईं थीं.

हालांकि, कहते हैं कि बुरे वक्त का भी बुरा वक्त आता है. ऐसा ही अमिताभ के साथ हुआ और साल 1973 में आई फिल्म ‘जंजीर’ से अमिताभ का एंग्री यंग मैन का अवतार लोगों को देखने को मिला था.

फिल्म ‘जंजीर’ सुपरहिट थी और इस फिल्म की रिलीज के बाद से आज तक अमिताभ बच्चन ने पीछे पलटकर नहीं देखा.

Share this story