Mausam ki Khabar: दिल्ली हरियाणा यूपी समेत इन राज्यों के जिलों में होगी अगले तीन दिनों तक तेज बारिश, जानें मौसम पर IMD का लेटेस्ट नई अपडेट..

Mausam ki Khabar:  दिल्ली हरियाणा यूपी समेत इन राज्यों के जिलों में होगी तेज बारिश, जानें मौसम पर IMD का लेटेस्ट नई अपडेट..

IMD Weather Forecast, Weather Update Today: उत्तर भारत के राज्यों को शीतलहर से तो राहत मिल गई है, लेकिन मौसम विभाग की मानें तो आज यानी 23 जनवरी से दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई मैदानी इलाकों में मौसम बदल सकता है. इन राज्यों में आज से बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. वहीं, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का दौर भी देखने मिल सकता है. 


इन राज्यों में आज बारिश
मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के सुदूर इलाकों में आज हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. इसके बाद कल यानी 24 जनवरी से बारिश की गतिविधियों में इजाफा हो सकता है. वहीं, आनेवाले दिनों में कुछ राज्यों में ओलावृष्टि भी देखने को मिल सकती है. राजस्थान के उत्तरी हिस्से और मध्य प्रदेश के सुदूर इलाकों में भी 24 से 26 जनवरी के बीच बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. 

दिल्ली के मौसम का हाल
IMD के मुताबिक, दिल्ली के सुदूर इलाकों में आज हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, कल यानी 24 जनवरी से 26 जनवरी तक गरज के  साथ दिल्ली के ज्यादातार इलाकों में बारिश देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री दर्ज किया गया. 


पहाड़ों पर बर्फ की मोटी चादर, मैदानों में बढ़ेगी ठंड 

मौसम विभाग के मुताबिक, 24 से 26 जनवरी के बीच पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में गरज के साथ बारिश देखने को मिलेगी. इसके अलावा, जम्मू-कश्मीर के सुदूर इलाकों में 24 जनवरी को ओलावृष्टि देखने को मिल सकती है. हिमाचल प्रदेश में 24 और 25 जनवरी को ओले गिर सकते हैं. वहीं, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी 25 जनवरी को ओलावृष्टि हो सकती है. उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में भी 24 से 26 जनवरी के बीच ओलावृष्टि का पूर्वानुमान है. 

अगले पांच दिन तापमान में क्या होगा बदलाव? 
मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत के राज्यों में अगले पांच दिनों तक न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं देखा जाएगा. वहीं, पूर्वी भारत के हिस्सों में तापमान में अगले तीन दिनों तक 2 से 3 डिग्री की बढ़त देखी जा सकती है. वहीं, आज हिमाचल प्रदेश और बिहार  में सुबह और शाम के वक्त कोहरे की स्थिती का अपडेट है. ओडिशा में कल घना कोहरा रह सकता है.

Share this story