Weather Update: हरियाणा और दिल्ली-NCR में बड़ी बारिश की संभावना, जानें IMD का पूर्वानुमान..

Weather Update: हरियाणा और दिल्ली-NCR में बड़ी बारिश की संभावना, जानें IMD का पूर्वानुमान..

Weather Update Today: पिछले कुछ दिनों से शीतलहर से जूझ रहे उत्तर भारत को कड़ाके की ठंड से राहत मिल गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में ठंड से फिलहाल थोड़ी राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर भारत में अगले कुछ दिनों तक शीतलहर से राहत रहने वाली है।

दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा मौसम
दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को ठंड से राहत मिली। हालांकि, शनिवार सुबह से ही दिल्ली-NCR में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-NCR के अलग-अलग इलाकों में दिन भर बादल छाए रहेंगे। इस दौरान हल्की बारिश पड़ने की भी उम्मीद है। वहीं, मौसम विभाग ने रविवार को भी बारिश की संभावना जताई है।


UP-बिहार में ठंड से राहत
वहीं, उत्तर प्रदेश में भी ठंड से राहत है। प्रदेश के कुछ जिलों में आज सुबह से कोहरा दिखाई दे रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, यूपी की राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 23 डिग्री रह सकता है। इसके अलावा बिहार के ज्यादातर जिलों में शनिवार और रविवार को मौसम साफ रहेगा। हालांकि, शाम होते ही बिहार के कई जिलों में ठंड का असर दिखाई देगा।


उत्तराखंड में बर्फबारी जारी
उत्तराखंड के ऊंचे इलाकों में बर्फबारी जारी है। जिसके कारण मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। बता दें कि उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग समेत 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना जताई गई है।

हिमाचल व जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी-बारिश की संभावना
हिमाचल प्रदेश में अभी बर्फबारी का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण हिमाचल में अगले कुछ दिनों के दौरान बर्फबारी जारी रहेगी। जिससे तापमान में गिरावट की उम्मीद है। वहीं, जम्मू-कश्मीर के कुछ इलाकों में बारिश और बर्फबारी की उम्मीद है। मौसम विभाग की मानें तो 21 जनवरी को कुछ इलाकों में हल्की बारिश या बर्फबारी हो सकती है।

Share this story