Weather Update: इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश; देखें कैसा रहेगा आपके यहां मौसम का हाल

इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश; जानें अपने शहर का हाल

Weather Update Weather Report Today दक्षिण के कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है। वहीं पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी से उत्तर भारत में ठंड में इजाफा हो सकता है। दिन और रात के तापमान में भी भारी अंतर देखने को मिल रहा है।

उत्तर भारत के कई राज्यों में ठंड बढ़ने लगी है। वहीं, दक्षिण के राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी है। महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में भी बिन मौसम बरसात होने की संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो चक्रवाती परिसंचरण (Cyclonic Circulation) के प्रभाव में दक्षिण-पूर्व और उत्तरी केरल और कर्नाटक तट से सटे पूर्वी मध्य अरब सागर के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है।

यह चक्रवाती परिसंचरण भारतीय तट से दूर पश्चिम उत्तर पश्चिम दिशा में आगे बढ़ सकता है। मछुआरों को सलाह दी गयी है कि इस दौरान तट के पास न जाए। लक्षद्वीप क्षेत्र में 15 तारीख सुबह तक न जाने की सलाह दी गयी है। वहीं मछुआरों को दक्षिण पूर्व अरब सागर में 15 तारीख की शाम तक न जाने की सलाह दी गयी है और पूर्वी मध्य अरब सागर में 14 की सुबह से 17 की सुबह तक के लिए मना किया गया है। साथ ही, उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में दिन और रात के तापमान में गिरावट आ सकती है।

jagran

ठंड में होगा इजाफा

मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों में ठंड में इजाफा होगा। पश्चिमी विक्षोभ के कारण पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर पूरे उत्तर भारत में देखने को मिल रहा है। अगले दो से तीन दिनों में दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, गुजरात और पश्चिमी मध्य प्रदेश में न्यूनतम तापमान में तीन से चार डिग्री तक की कमी हो सकती है।

jagran
 

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग की मानें तो आज, 14 दिसंबर को राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। इसके अलावा दिल्ली में आज भी कोहारा रहेगा। बात अगर प्रदूषण की करें तो दिल्ली के कई इलाकों में AQI 203 दर्ज किया गया जो कि खराब श्रेणी में आता है।

इन राज्यों में भी बारिश

तमिलनाडु, लक्षद्वीप, कर्नाटक के कुछ हिस्सों और अंडमान और निकोबार के दक्षिणी द्वीपों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा केरल, मध्य प्रदेश, दक्षिण मध्य प्रदेश और गोवा में हल्की बारिश के साथ एक या दो जगह मध्यम बारिश हो सकती है।

Share this story