Railway News: कोहरे के कारण आज 48 ट्रेनें रद्द, महाबोधि एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें लेट, देखें लिस्ट

train news, railway news, north india fog, late running trains, indian railways news, fog train late, trains running late due to fog, winter, railway news, रेलवे, ट्रेनें, Indian Railway, Railway trains late
उत्तर भारत में सर्दी बढ़ने के साथ ही कोहरे का प्रकोप (Fog) भी जारी है. भारतीय रेलवे पर भी मौसम का असर दिखाई दे रहा है. देर रात और तड़के घना कोहरा छाए रहने के कारण कई ट्रेनें प्रभावित हैं. कोहरे का असर सुपरफास्ट (Superfast) एक्सप्रेस से लेकर प्रीमियम ट्रेनों (Premium Trains) तक पर दिखाई दे रहा है.


देश के विभिन्न राज्यों से दिल्ली आने वाली ट्रेनों अपने निर्धारित समय से काफी देरी से चल रही हैं. कोहरे के कारण आज (शनिवार), 24 दिसंबर को भी कई महाबोधि एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस समेक कई ट्रेनें लेट चल रही हैं, जबकि सुबह 9.30 बजे तक के अपडेट के मुताबिक,  उत्तर रेलवे की 48 ट्रेनों को कोहरे के कारण रद्द कर दिया गया है. रेलवे अधिकारियों का कहना है कि कोहरे की स्थिति में सुधार होने के साथ ही ट्रेनों के लेट होने का समय भी घट सकता है.

Trains Running Late Position Today 24 December 2022

ओडिशा के पुरी से चल कर नई दिल्ली आने वाली ट्रेन संख्या 12801 पुरुषोत्तम एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही है. इसी तरह बिहार के गया से नई दिल्ली आने वाली गाड़ी संख्या 12397 महाबोधि एक्सप्रेस 01.30 घंटे की देरी से चल रही है. वहीं, गाड़ी संख्या 15014 काठगोदाम-जैसलमेर एक्सप्रेस भी देरी से चल रही है. 


उत्तर प्रदेश में अयोध्या कैंट से बाराबंकी, लखनऊ, सहारनपुर होते हुए दिल्ली आने वाली 14205 एक्सप्रेस 02.35 घंटे की देरी से चल रही है. गाड़ी संख्या 2615 चेन्नई-नई दिल्ली एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 2.30 घंटे लेट जबकि रायगढ़ निजामुद्दीन एक्सप्रेस 3 घंटे री देरी से चल रही है.

मौसम विभाग के अनुसार, आज सुबह पंजाब, नॉर्दन राजस्थान, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों और दिल्ली में कोहरे की चादर देखने को मिली. जिसके कारण विजिबिलिटी काफी कम दर्ज की गई. IMD के मुताबिक, बहुत घना कोहरा होने पर दृश्यता 0 से 50 मीटर के बीच होती है. वहीं, घना कोहरा होने पर दृश्यता 51 से 200 मीटर, मध्यम कोहरा होने पर 201 से 500 मीटर और हल्का कोहरा होने पर 501 से 1,000 के बीच दर्ज का जाती है.

Share this story