Xiaomi और Redmi वाले यूजर्स के लिए बड़ी Good News! इन फोन्स पर मिलने लगा Jio 5G..

Xiaomi और Redmi वाले यूजर्स के लिए बड़ी Good News! इन फोन्स पर मिलने लगा Jio 5G..

Xiaomi और Redmi फोन यूजर्स के लिए नए साल के साथ खुशखबरी आई है. कई यूजर्स को Jio 5G रेडी सॉफ्टवेयर का सपोर्ट दिया जा रहा है. इससे Xiaomi और Redmi यूजर्स एलिजिबिल एरिया में Jio 5G का इस्तेमाल कर सकते हैं. यहां पर आपको फोन की पूरी लिस्ट बता रहे हैं.


Xiaomi ने Reliance Jio True 5G के साथ पार्टनरशिप की घोषणा कर दी है. इस पार्टनरशिप से Xiaomi और Redmi स्मार्टफोन्स पर Jio True 5G का सपोर्ट मिलने लगा है. यानी अब सॉफ्टवेयर अपडेट के बाद Xiaomi और Redmi के फोन्स पर Jio की 5G सर्विस का इस्तेमाल किया जा सकता है. इससे यूजर्स को कई गुना ज्यादा स्पीड मिलेगी. 


इन फोन्स पर मिल रहा है Jio 5G का सपोर्ट

Xiaomi और Redmi के Mi 11 Ultra 5G, Xiaomi 12 Pro 5G, Xiaomi 11T Pro 5G, Redmi Note 11 Pro+ 5G, Xiaomi 11 Lite NE 5G, Redmi Note 11T 5G, Redmi 11 Prime 5G, Redmi Note 10T 5G, Mi 11X 5G, Mi 11X Pro 5G, Redmi K50i 5G, Xiaomi 11i 5G और Xiaomi 11i HyperCharge 5G में Jio की 5G सर्विस को यूज किया जा सकता है. 


हालांकि, इसके लिए आपको सबसे पहले अपने फोन में लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट करना होगा. उसके बाद नेटवर्क मोड को 5G में स्विच करना होगा. इस सेटिंग को आप सिम कार्ड और मोबाइल नेटवर्क में एक्सेस कर सकते हैं. 

इसके लिए आपके एरिया में जिया का 5G नेटवर्क होना भी जरूरी है. अभी सेलेक्टेड शहरों में ही Jio की 5G सर्विस मिल रही है. Xiaomi ने बताया कि इस नए अपडेट के बाद यूजर्स Reliance Jio की 5G सर्विस पर हाई-स्पीड इंटरनेट का मजा ले पाएंगे. 

अब ज्यादातर बड़े ब्रांड के साथ Jio 5G का सपोर्ट मिल रहा है. हालांकि, कुछ ब्रांड्स अभी भी Jio 5G की सर्विस नहीं मिल रही है. Google की Pixel सीरीज स्मार्टफोन पर भी 5G का सपोर्ट फिलहाल नहीं मिल रहा है. 

हालांकि, गूगल ने दावा किया है कि 5G-रेडी सॉफ्टवेयर को दिसंबर 2022 तक सपोर्टेड फोन के लिए जारी कर दिया जाएगा. यानी यूजर्स को Pixel 6a और Pixel 7 सीरीज स्मार्टफोन्स पर सॉफ्टवेयर अपडेट मिलेगा. Apple, Samsung, Nothing, Oppo, Vivo और रियलमी भी 5G रेडी सॉफ्टवेयर अपडेट सपोर्टेड फोन के लिए जारी कर रहा है. 

Share this story