Honda Activa की ये धांसू फीचर्स वाली स्कूटर, ख़रीदे मात्र 20 हजार में, यहां देखे क्या है ऑफर।

Honda Activa की ये धांसू फीचर्स वाली स्कूटर, ख़रीदे मात्र 20 हजार में, यहां देखे क्या है ऑफर।

Honda Activa : भारत में स्कूटर की जब एंट्री हुई थी तब लोगों को इस टू व्हीलर पर ज्यादा भरोसा नहीं था. लोग उस दौरान भी सभी को बाइक्स ही पसंद आती थी. लेकिन जैसे जैसे मार्केट में कंपनियों ने अपने अपने स्कूटर को लॉन्च करना शुरू किया, लोगों का भरोसा इसपर बढ़ने लगा. ऐसे में आज भारतीय ग्राहकों की सबसे पसंदीदा स्कूटर होंडा एक्टिवा है. एक्टिवा को उसके मजबूत लुक और बेहतरीन डिजाइन के लिए पसंद किया जाता है. इस गाड़ी का कंफर्ट टॉप क्लास है. भारत के टू-व्हीलर मार्केट में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है जिसकी सबसे बड़ी वजह है लोगों का रुझान स्कूटर की तरफ बढ़ना। लोगों की इस बदलती पसंद को देखते हुए टू-व्हीलर निर्माता कंपनियों ने स्कूटर की एक लंबी रेंज मार्केट में उतार दी है।

जाने ये होंडा कंपनी की इस एक्टिवा स्कूटी जिसमें आज हम आपको बता रहे हैं देश के उस स्कूटर की जो न सिर्फ अपनी कंपनी बल्कि देश का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर बन चुका है। हम बात कर रहे हैं देश की प्रमुख टू-व्हीलर निर्माता होंडा के एक्टिवा स्कूटर के बारे में जो अपनी कीमत और माइलेज के चलते आम आदमी को खासा पसंद आ रहा है।

इस कंपनी की बात करे तो होंडा ने अपने इस स्कूटर में दिया है सिंगल सिलेंडर वाला 109.51 सीसी का इंजन जो 7.79 पीएस की पावर और 8.79 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसकी माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये 60 किलोमीटर की माइलेज देता है। इसकी शुरुआती कीमत 67,843 रुपये है जो टॉप मॉडल में 71,089 रुपये हो जाती है।


हम आपको बता दे की लेकिन ये 70 हजार वाला स्कूटर आप बहुत कम कीमत में खरीद सकते हैं और उसके लिए पढ़नी होगी आपको ये पूरी न्यूज। जिसमें हम बता रहे हैं कि इस होंडा एक्टिवा पर मिलने वाले ऑफर और उसकी पूरी डिटेल। देश में सेकेंड हैंड टू-व्हीलर का मार्केट काफी बड़ा हो चुका है जिसमें कुछ ऑनलाइन प्लेटफॉर्म भी हैं। उन्ही में से एक सेकेंड हैंड गाड़ियां बेचने वाली वेबसाइट CARS24 ने अपने टू-व्हीलर सेक्शन में लिस्ट किया है होंडा का एक्टिवा जिसकी कीमत रखी गई है मात्र 20 हजार रुपये।


कंपनी ने इस स्कूटर को चार वेरिएंट में लॉन्च किाय है. इसमें आपको सिंगल सिलेंडर वाला 109.5cc का इंजन मिलता है. ये 7.68bhp की पावर और 8.79Nm का टॉर्क देता है. स्कूटर का ट्रांसमिशन ऑटोमैटिक है. माइलेज को लेकर कंपनी का कहना है कि एक लीटर पेट्रोल में ये स्कूटर 60 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देता है. साइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक इस स्कूटर का मेकिंग ईयर 2014 है और ये स्कूटर अब तक 8 हजार किलोमीटर चल चुका है। इस स्कूटर की ओनरशिप सेकेंड है। ये एक्टिवा हरियाणा के HR29 आरटीओ में रजिस्टर्ड है। अगर आप ये होंडा एक्टिवा खरीदना चाहते हैं तो इस स्कूटर पर कंपनी पूरे 1 साल की वारंटी दे रही है जो इसके सभी पार्ट्स पर लागू होगी। इसके अलावा इस स्कूटर पर मिलेगी 7 दिनों की मनी बैक गारंटी। इस गारंटी के तहत इस स्कूटर को खरीदने के 7 दिनों के अंदर अगर ये आपको पसंद नहीं आता है या फिर इसमें किसी तरह की खराबी निकलती है तो आप इस एक्टिवा को कंपनी में वापस कर सकते हैं जिसके बाद कंपनी आपको पूरा पैसा वापस करेगी।

Share this story