Mahindra Scorpio और Thar को जाए भूल, मार्केट में गर्दा उड़ाने आ रही है ये नई गाड़ी, ग्राहकों हो रही है जमकर डिमांड..

Mahindra Scorpio और Thar को जाए भूल, मार्केट में गर्दा उड़ाने आ रही है ये नई गाड़ी, ग्राहकों हो रही है जमकर डिमांड..

Mahindra Best SUV: पॉपुलर कार मेकर कंपनी महिंद्रा इस समय टाटा मोटर्स के बाद चौथे पायदान पर है. महिंद्रा की एसयूवी कारों को खूब पसंद किया जा रहा है. कंपनी के पोर्टफोलियो में थार से लेकर स्कॉर्पियो और XUV700 जैसी गाड़ियां हैं. हालांकि कंपनी की एक सालों पुरानी कार के आगे महिंद्रा स्कॉर्पियो और थार जैसी दिग्गज कारें भी पिछड़ गईं. कंपनी ने दिसंबर 2022 में 28,333 कारें बेची हैं. इसमें यूटीलिटी व्हीकल्स, कारें और वैन शामिल हैं. यहां हम आपके लिए कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट लेकर आए हैं. 

इस कार से पिछड़ी Scorpio और Thar
महिंद्रा बोलेरो कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार है. यह हर महीने कंपनी की बाकी सभी कारों से ज्यादा बिक रही है. सालों पहले लॉन्च हुई Mahindra Bolero को गांव से लेकर शहरों तक पसंद किया जा रहा है. दिसंबर महीने में इसकी 7,311 यूनिट्स बिकी हैं. जबकि इससे एक साल पहले दिसंबर 2021 में इसकी 5,314 यूनिट्स बिकी थीं. इस तरह सालाना आधार पर बोलेरो ने 37.58 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की है. 


बात बाकी मॉडल्स की करते हैं. महिंद्रा स्कॉर्पियो लिस्ट में दूसरे पायदान पर रही है. इसकी बीते महीने 7,003 यूनिट्स बिक पाईं. ग्रोथ के मामले में हालांकि यह सबसे आगे रही. महिंद्रा स्कॉर्पियो ने ईयरली बेसिस पर 300 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की, क्योंकि दिसंबर 2021 में इसकी 1,757 यूनिट्स ही बिकी थीं. बता दें कि 2022 में कंपनी ने पुरानी स्कॉर्पियो को नए अवतार में स्कॉर्पियो क्लासिक नाम से उतारा. जबकि स्कॉर्पियो-एन के नाम से एक नया मॉडल लॉन्च किया है. 

बाकी कारों का रहा ऐसा हाल
लिस्ट में तीसरे नंबर पर XUV700, चौथे पर XUV300 और पांचवें पर Mahindra Thar रही है. जहां XUV700 की 5,623 यूनिट और XUV300 की 4,850 यूनिट बिकीं हैं, वहीं लिस्ट में पांचवें नंबर पर रही महिंद्रा थार की कुल 3,374 यूनिट बिकीं. 

Share this story