मार्केट में धूल उड़ाने आ गई Harley Davidson की 3 पहियों वाली जबरदस्त बाइक, कीमत इतनी कि टॉप मॉडल Scorpio खरीद लें..

मार्केट में धूल उड़ाने आ गई Harley Davidson की  3 पहियों वाली जबरदस्त बाइक, कीमत इतनी कि टॉप मॉडल Scorpio खरीद लें..

Harley Davidson New Bike: इस बाइक में आगे एक पहिया और पीछे दो पहिए दिए गए हैं. बाइक पर दो लोग बैठ सकते हैं. आपके आरामदायक सफर के लिए इसमें पांव रखने के लिए Floorboards और अपराइट राइडिंग पोजिशन मिलती है.

Harley Davidson Freewheeler Trike: हार्ले डेविडसन (Harley Davidson) ने ग्लोबल मार्केट में अपनी एक नई बाइक लॉन्च की है. इस बाइक की खासियत है कि इसमें 3 पहिए दिए गए हैं. बाइक का नाम Harley Davidson Freewheeler Trike है. कंपनी की यह बाइक पहले से ग्लोबल मार्केट में मौजूद थी, अब इसे अपडेटेड अवतार में लाया गया है. हार्ले ने फ़्रीव्हीलर को डार्क एलिमेंट्स के साथ अपडेट किया है, इसलिए बाइक में फ्रंट एंड, हेडलैंप नैकेले, टैंक कंसोल, हैंड एंड फुट कंट्रोल, पावरट्रेन और एग्जॉस्ट को ब्लैक आउट किया गया है. 

ऐसे हैं फीचर्स
इस बाइक में आगे एक पहिया और पीछे दो पहिए दिए गए हैं. बाइक पर दो लोग बैठ सकते हैं. आपके आरामदायक सफर के लिए इसमें पांव रखने के लिए Floorboards और अपराइट राइडिंग पोजिशन मिलती है. सामान रखने के लिए पीछे एक डिक्की भी मिलती है, जिसकी क्षमता 55 लीटर की है. इसमें पीछे 18 इंच के व्हील मिलते हैं, जबकि आगे 15 इंच का इस्तेमाल किया गया है. 


बाइक को आसानी से पीछे करने के लिए इसमें रिवर्स गियर भी दिया गया है. बाइक में कॉर्नरिंग एनहैंस्ड इलेक्ट्रॉनिक लिंक्ड ब्रेकिंग, कॉर्नरिंग एनहांस्ड एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), कॉर्नरिंग एनहांस्ड ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और कॉर्नरिंग एनहैंस्ड ड्रैग-टॉर्क स्लिप कंट्रोल सिस्टम है.

इंजन और कीमत 
बाइक में  मिल्वौकी-आठ 114 पावरट्रेन दिया गया है, जो 4,750 आरपीएम पर 88 बीएचपी और 165 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट पैदा करता है. गियरबॉक्स 6-स्पीड यूनिट है. ग्लोबल मार्केट में इस बाइक की कीमत 29,999 डॉलर से शुरू होती है, जो करीब 23.5 लाख रुपये होता है. यानी इसके बेस वेरिएंट में आप स्कॉर्पियो का टॉप मॉडल ले सकते हैं. फ्रीव्हीलर के अलावा, हार्ले डेविडसन ने अपनी 120वीं वर्षगांठ मनाने के लिए 7 लिमिटेड एडिशन मॉडलों का भी पेश किया. इसके अलावा, नाइटस्टर के एक नए स्पेशल एडिशन का अनावरण किया गया है.
 

Share this story