Hyundai Aura ने लिया नया अवतार, अपने धांसू फीचर्स से मार्केट में मचाएगी तहलका, बुकिंग हुई शुरू..

Hyundai Aura ने लिया नया अवतार, अपने धांसू फीचर्स से मार्केट में मचाएगी तहलका, बुकिंग हुई शुरू..

हुंडई जल्द ही बाजार में अपनी मशहूर सेडान कार Hyundai Aura के नए फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने जा रही है. नई सेडान कार में कंपनी ने कई बड़े बदलाव किए हैं, जो कि इसे पिछले मॉडल से और भी बेहतर बनाते हैं. हुंडई ने अपनी इस सेडान कार में किए गए अपडेट्स के बारे में पूरी जानकारी साझा करने के साथ ही इसकी तस्वीरों को भी शेयर किया है. इस कार की आधिकारिक बुकिंग महज 11,000 रुपये के टोकन अमाउंट से शुरू कर दी गई है, जिसे इच्छुक ग्राहक कंपनी के अधिकृत डीलरशिप और वेबसाइट के माध्यम से बुक कर सकते हैं. 


बता दें कि, साल 2020 में लॉन्च होने के बाद Hyundai Aura को ये पहला माइल्ड अपडेट मिल रहा है, ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इस सेडान में किए गए बदलाव इसे और भी बेहतर बनाएंगे. Aura फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर में कंपनी ने टू-पार्ट ग्रिल को शामिल करते हुए इसके नोज़ को थोड़ा और अपराइट किया है. इसके अलावा ब्लैक में हेक्सगोनल पैटर्न फीनिश के साथ कार के फ्रंट को वाइड लुक देने की कोशिश की गई है. बंपर के किनारे पर L-शेप में एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट्स देखने को मिलते हैं, हालांकि फेसलिफ्ट मॉडल में फॉग लैंप को जगह नहीं दी गई है. 

इसके अलावा कार के एक्सटीरियर में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है, इसका अलॉय व्हील भी पहले जैसा ही है. कार के पिछले हिस्से को भी जस का तस रखा गया है. हालांकि बूट लीड स्पॉयलर जो कि पहले एक्सेसरीज के तौर पर दिया जाता था वो अब इस कार के साथ आ रहा है. इसके अलावा ये कार नए स्टेयरी नाइट कलर में भी उपलब्ध होगी. 


इस कार के इंजन मैकेनिज्म में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है. Aura फेसलिफ्ट में पहले की ही तरह 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 83hp की पावर और 113.8Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. इसके अलावा ये कार CNG वेरिएंट में भी उपलब्ध है, सीएनजी मोड में इस इंजन का पावर आउटपुट घटकर 69hp हो जाता है. हालांकि सीएनजी वेरिएंट केवल 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन में ही आता है. ख़ास बात ये है कि फेसलिफ्ट मॉडल 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन विकल्प के साथ नहीं आता है. 

इंटीरियर में मिलेंगे ये फीचर्स: 

कंपनी ने नई Hyundai Aura के इंटीरियर ले-आउट को पहले जैसा की रखा है, हालांकि इसमें कुछ नए फीचर्स जैसे सीट्स पर नए अपहोल्सट्री, स्टीयरिंग व्हील पर लैदर की रैपिंग, फुलवेल एरिया में लाइटिंग इत्यादि को शामिल किया है. इसके अलावा इस कार में 8.0-इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलता है, जो कि एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले को सपोर्ट करता है. पिछले हिस्से में बैठने वाले यात्रियों के लिए रियर AC वेंट्स, ऑटोमेटिक क्लाइमे कंट्रोल, वायरलेस चार्जर (Type-C) और  इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में एक 3.5-इंच का डिस्प्ले दिया गया है. 

सेफ्टी के तौर पर इस सेडान में इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), 6 एयरबैग, हिल होल्ड असिस्ट, सेंट्रल लॉकिंग, कीलेस एंट्री, ऑटोमेटिक हेडलैंप, ISOFIX चाइल्ड एंकर्स और दिन-रात के लिए रियर व्यू मिरर दिया गया है. हालांकि लॉन्च से पहले इस कार की कीमत के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि नए अपडेट के बाद इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है. मौजूदा मॉडल की कीमत 6.20 लाख रुपये से लेकर 8.97 लाख रुपये के बीच है.

Share this story