Maruti Omni मिडिल क्लास लोगो की फैमली कार अब आ रही है इलेक्ट्रॉनिक अवतार में, देगी 400km की शानदार रेंज, कीमत होगी ये...

Maruti Omni मिडिल क्लास लोगो की फैमली कार अब आ रही है इलेक्ट्रॉनिक अवतार में, देगी 400km की शानदार रेंज, कीमत होगी ये...

MPV सेगमेंट का फ्यूचर Maruti Omni मिडिल क्लास लोगो की फैमली कार अब आ रही है इलेक्ट्रॉनिक अवतार में, देगी 400km की शानदार रेंज मशहूर फोर व्हीलर वाहन निर्माता कंपनी मारुति अपने काफी पुरानी और खास कार Maruti Omni को इलेक्ट्रॉनिक सेगमेंट में लॉन्च कर सकती है जिसकी जानकारी इस कार के जारी किये गए 2 रेंडर से पता चली जिन में आकर्षक डिजाइन के साथ इलेक्ट्रॉनिक फीचर्स का इस्तेमाल भी हुआ है। ऐसे में मारुति बढ़ती डिमांड को लेकर इस गाड़ी को लॉन्च करते हुए मार्केट कैप्चर कर सकता है। मारुति की Maruti Eeco ने इलेक्ट्रॉनिक सेगमेंट में लॉन्च होकर पहले से ही इसके मार्केट को कैप्चर कर लिया है लेकिन मारुति ओमनी के इलेक्ट्रॉनिक वर्जन के लिए मार्केट में जोरों शोरों से चर्चाएं चल रही है । एक्सपर्ट्स के मुताबिक यह कार MPV सेगमेंट का फ्यूचर हो सकती है ।

image 396 edited

Maruti Omni Electronic Look And Design मारुति ओमनी इलेक्ट्रॉनिक रूप और डिजाइन

जारी किए गए दो रेंडर में इस इलेक्ट्रॉनिक कार का डिजाइन काफी आकर्षक और लुभाने वाला है जिसमें बाहरी डिजाइन बेहतरीन शाइनिंग कंपाउंड से की गई है वहीं यदि इस गाड़ी के शेप की बात करें तो यह डब्बे के आकार में आगे से थोड़ा गोल मुंह निकले हुए हैं। ऐसे में इस कार के लुक को मार्केट में जोरों शोरों से पसंद किया जाएगा । Front Mirror को कंपनी ने इस कार में थोड़ा ऊपर रखा है जिससे यह लुक में और भी आकर्षक लग रही है। यह दोनों रेंडर वाइट और रेड कलर के के साथ नजर आ रहे हैं। कंपनी के अनुसार मारुति ओमनी के इलेक्ट्रॉनिक वर्जन को 8 जनों की सेटिंग कैपेबिलिटी के साथ लांच किया जाएगा।

Maruti Omni Range मारुति ओमनी रेंज

MPV सेगमेंट का फ्यूचर Maruti Omni मिडिल क्लास लोगो की फैमली कार अब आ रही है इलेक्ट्रॉनिक अवतार में, देगी 400km की शानदार रेंज पहले मारुति ओमनी में केवल पेट्रोल और सीएनजी वर्जन लॉन्च हुआ था जिसके चलते भी यह गाड़ी माइलेज और दूरी तय करने के मामले में कम बजट में बड़ी-बड़ी कारों को फेल कर देती थी ऐसे में Maruti Omni के इलेक्ट्रॉनिक वर्जन में कंपनी दमदार बैटरी का प्रयोग कर सकती हैं जो सिंगल चार्ज में 300 से 400 किलोमीटर की दूरी आसानी से तय कर लेगी (सूत्रों के मुताबित). हालांकि मारुति ओमनी के इस इलेक्ट्रॉनिक वर्जन की अन्य जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन यह आशंका है कि मारुति कंपनी साल 2023 के शुरुआत में इससे पर्दा उठा सकती हैं।

Share this story