मार्केट में इस गाड़ी ने तहलका मचाते देख Alto और Punch ने भी मानी हार, टूट पड़े ग्राहक, कीमत 5.5 लाख से शुरू..

मार्केट में इस गाड़ी ने तहलका मचाते देख Alto और Punch ने भी मानी हार, टूट पड़े ग्राहक, कीमत 5.5 लाख से शुरू..

इस 7 सीटर कार के आगे Alto और Punch ने भी मानी हार, टूट पड़े ग्राहक, कीमत 5.5 लाख से शुरू,मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी टॉप सेलिंग हैचबैक WagonR के फ्लेक्स फ्यूल प्रोटोटाइप को शोकेस किया गया है। इससे पहले इस मॉडल को SIAM इथेनॉल टेक्नॉलजी एग्जीबिशन दिसंबर 2022 में दिखाया गया था। मारुति सुजुकी भारत में अपनी 7 सीट वाली वैगनआर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने इसका प्रोटोटाइप 2014 ऑटो एक्सपो में पेश किया था। उम्मीद की जा रही है कि Wagon R 7 सीटर को में लॉन्च कर दिया गया है।


मारुति के दावों के अनुसार, WagonR flex fuel वर्जन को सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन की मदद से डिजाइन और डेवलप किया गया है। इस हैचबैक का प्रोटोटाइप इथेनॉल और पेट्रोल के मिक्सचर से चल सकता है। इसकी रेंज 20 प्रतिशत (E20) और 85 प्रतिशत (E85) बताई गई है। मारुति सुजुकी भारत में अपनी 7 सीट वाली वैगनआर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने इसका प्रोटोटाइप 2014 ऑटो एक्सपो में पेश किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी सितंबर से इस कार का प्रॉडक्शन शुरू कर देगी।

उम्मीद की जा रही है कि Wagon R 7 सीटर को नवंबर में लॉन्च कर दिया जाएगा। इसके अलावा, कई ऐसे उदाहरण भी सामने आए हैं जहां सुजुकी सोलियो, वैगन आर 7-सीटर एमपीवी को भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया हैजापान में सोलियो मॉडल में 1.2 लीटर पेट्रोल हाइब्रिड इंजन दिया जाता है।

यह इंजन 90 बीएचपी का पावर और 118 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है

इस 7 सीटर कार के आगे Alto और Punch ने भी मानी हार, टूट पड़े ग्राहक, कीमत 5.5 लाख से शुरू
भारत आने पर इंजन में बदलाव किया जा सकता है। यहां इसे 1.0 लीटर, 3 सिलिंडर के सीरीज वाले पेट्रोल इंजन के साथ उतारा जा सकता है। यह इंजन 82 बीएचपी का पावर और 114 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है।

कंपनी का कहना है की इंजन को 5 स्पीड मैन्युअल और एएमटी, दोनों ऑप्शन के साथ बेचा जा सकता है। मारुति नई 7 सीटर वैगन आर को मिनी एमपीवी के तौर पर ऑफर कर सकती है। इसे पेट्रोल, सीएनजी, एलपीजी फ्यूल ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है।

सबने सोच लिया बस ये कार लेना है क्यू की कीमत है बेहत कम ,कीमत की बात करें तो वैगनआर के 5 सीटर वेरिएंट की भारत में कीमत 3.5 से 5.5 लाख रुपए के करीब है। वहीं 7 सीटर की शुरुआती कीमत 6 लाख रुपए के करीब हो सकती है। भारत में इसका मुकाबला Datsun Go+ से होने की उम्मीद है।

Share this story