घर ले जाए 7-सीटर फैमिली की ये जबरदस्त कार सिर्फ 5,999 रुपये में, जानिए क्या है स्कीम..

घर ले जाए 7-सीटर फैमिली की ये जबरदस्त कार सिर्फ 5,999 रुपये में, जानिए क्या है स्कीम..

भारत में ज्वाइंट फैमिली का कल्चर हमेशा से रहा है. पूरी फैमिली के साथ लांग ट्रिप पर जाना और सुखद होता है, लेकिन कई बार छोटी कार और कम स्पेस के चलते आपको कुछ सदस्यों को ट्रिप में शामिल न करने जैसी परेशानियों से गुजरना पड़ता है. ज्यादा सीटिंग कैपिसिटी के मामले में 7-सीटर एमपीवी कारें सबसे मुफीद मानी जाती हैं, लेकिन आमतौर पर लोगों की धारणा रहती हैं कि MPV कारें कीमत में उंची होती है. लेकिन ऐसा नहीं है, आप कम खर्च में भी फैमिली कार का सपना पूरा कर सकते हैं. आज हम आपको अपने इस लेख में ऐसी किफायती 7-सीटर फैमिली कार के बारे में बताऐंगे जिसे आप बेहद ही कम मासिक खर्च में घर ला सकते हैं. 

फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Renault अपने किफातयी 7-सीटर कार Triber पर आकर्षक फाइनेंस स्कीम ऑफर कर रही है. इस कार की कीमत 6.00 लाख रुपये से लेकर 8.63 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है. ये कार साइज अपने बेहतर परफॉर्मेंस के साथ ही 7 सीटों के लिए भी जानी जाती है. यदि आप एक किफायती एमपीवी कार खरीदना चाहते हैं तो Triber आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकती है. 

Renault Triber

Renault Triber

क्या है ऑफर और शर्तें: 

कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार इस कार को आप महज 5,999 रुपये की मासिक किस्त पर घर ला सकते हैं. इसके लिए  लोन अमाउंट 3.71 लाख रुपये होना चाहिए और ये फाइनेंस कुल 84 महीनों के लिए होगा. यदि लोन अमाउंट बदलता है कि EMI में भी बदलाव होगा. इस ऑफर में एक्सेसरीज या फिर किसी भी तरह का अन्य खर्च शामिल नहीं है. इसके अलावा ये फाइनेंस Renault Finance के ही तरफ से किया जाएगा. 

कैसी है Renault Triber:

 इस सब-फोर मीटर MPV में डिटैचेबल सीट के साथ इसमें 7-सीट कॉन्फिगरेशन दिया गया है. इस कार में कंपनी ने 1-लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड, 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 72PS की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. ये इंजन 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस है.

इसके अलावा ये कार 1-लीटर टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन के साथ भी आती है, जिसका इंजन 100PS की पावर जेनरेट करता है. हालांकि जब इसमें आप तीसरी पंक्ति में डिटैचेबल सीट का प्रयोग करते हैं तो इसका बूट स्पेस घटकर 85 लीटर का हो जाता है, वहीं ये सीट हटाने पर आपको पूरे 625 लीटर का बूट स्पेस मिलता है. 

Renault Triber

Renault Triber

फीचर्स के तौर पर रेनो ट्राइबर में 8 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेमेंट सिस्टम दिया गया है, जो कि एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार-प्ले को सपोर्ट करता है. इसके अलावा एड्जेस्टेबल ड्राइविंग सीट, प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED टर्न इंडिकेटर्स, स्टीयरिंग व्हील पर म्यूजिक और फोन कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसके सेकेंड और थर्ड रो में भी AC वेंट्स दिए गए हैं.

सेफ्टी के लिहाज से इसमें 4 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), रियर पार्किंग सेंसर और रियर व्यू कैमरा मिलता है. कंपनी का दावा है कि ये कार 19 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज़ देती है.

Share this story