अपने लाजवाब अंदाज के साथ लॉन्च हुई ये खूबसूरत BMW X7 की ये कार, एडवांस फीचर्स डिजिटल चाबी पैनोरमिक सनरूफ 8 गियर है शामिल..

अपने लाजवाब अंदाज के साथ लॉन्च हुई ये खूबसूरत BMW X7 की ये कार, एडवांस फीचर्स डिजिटल चाबी पैनोरमिक सनरूफ 8 गियर है शामिल..

इंडियन मार्केट में आज बीएमडब्ल्यू ने अपनी नई एसयूवी BMW X7 को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया है. आकर्षक लुक, दमदार इंजन क्षमता और एक से बढ़कर एक एडवांस फीचर्स से लैस इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 1.22 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है. इस लग्ज़री एसयूवी को दो ट्रिम में पेश किया गया है. कंपनी इस एसयूवी का प्रोडक्शन स्थानीय स्तर पर इंडिया में ही कर रही है, इस कार का निर्माण चेन्नई स्थित बीएमडब्ल्यू के प्लांट में किया जा रहा है. नई एसयूवी के लॉन्च के साथ ही इसकी आधिकारिक बुकिंग भी शुरू कर दी गई है, जिसे डीलरशिप के माध्यम से बुक किया जा सकता है. 

कैसी है नई BMW X7 एसयूवी: 

नई BMW X7 को कंपनी ने पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ बाजार में उतारा है. इसके पेट्रोल वेरिएंट में कंपनी ने 3 लीटर की क्षमता का 6 सिलिंडर इंजन इस्तेमाल किया है जो कि 381 hp की पावर और 520 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. ये मॉडल महज 5.8 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. इसके अलावा ये एसयूवी 3-लीटर डीजल इंजन के साथ आ रही है जो कि 340 hp की पावर और 700 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. 

कंपनी का दावा है कि इस एसयूवी का  xDrive40i वेरिएंट 11.29 किलोमीटर प्रतिलीटर और  xDrive40d वेरिएंट 14.31 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देता है. BMW X7 को कंपनी ने  तीन रंगों में पेश किया है, जिसमें मिनरल व्हाइट, ब्लैक सफायर और कॉर्बन ब्लैक शामिल है, इसके अलावा ये SUV दो एक्सक्लूसिव रंगों में भी उपलब्ध है जो कि, ड्रेविट ग्रे और टेंजेनाइट ब्लू हैं. इस एसयूवी में कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया गया है. 

BMW X7

BMW X7


मिलते हैं ये ख़ास फीचर्स: 

कंपनी इस एसयूवी के साथ डिजिटल की (Digital Key) जैसे फंक्शन दे रही है. इसके लिए यदि आप अपने किसी फ्रैंड को कार चलाने के लिए देते हैं तो उसे चाबी देने की जरूरत नहीं है, बल्कि आप स्मार्टफोन के माध्यम से डिजिटल की (Key) को ट्रांसफर कर सकते हैं. एसयूवी के भीतर 12.3 इंच का डिजिटल इंफॉर्मेशन डिस्प्ले और 14.9 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है. 

अन्य फीचर्स में  14-कलर एम्बीएंट लाइटिंग, फोर-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, हेड-अप-डिस्प्ले, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, वॉयस असिस्टेंट सिस्टम और एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस तकनीक जैसी सुविधाएं मिलती हैं. इस एसयूवी में 6-सीट्स दिए गए हैं, दूसरे पंक्ति में बेहतर स्पेस दिया गया है जिससे आसानी से पिछली पंक्ति में प्रवेश किया जा सकता है. 5-जोन कंट्रोल से ऑटोमेटिक एयर कंडिशनिंग और 16 स्पीकर्स के साथ हर्मन कॉर्डन का सराउंड साउंड सिस्टम आपके सफर को और भी मजेदार बनाता है. 

Share this story