Yamaha की इस नई बाइक ने लॉन्च होते ही जमाया मार्केट में अपना कब्जा, कीमत है इतनी फीचर्स है ये..

Yamaha की इस नई बाइक ने लॉन्च होते ही जमाया मार्केट में अपना कब्जा, कीमत है इतनी फीचर्स है ये..

जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामहा ने अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को अपडेट करते हुए 150cc की क्लासिक स्टाइल वाली मोटरसाइकिल लॉन्च की है. कंपनी ने अपनी इस बाइक को GT150 Fazer नाम के साथ चीन के बाजार में पेश किया है. इसकी कीमत 13,390 युआन से शुरू होगी है, जो लगभग 1.60 लाख रुपये है.


 Yamaha GT150 Fazer में ये फीचर्स मौजूद

Yamaha GT150 Fazer को 150 cc इंजन के साथ लाया गया है. यह बाइक व्हाइट, डार्क ग्रे, लाइट ग्रे और ब्लू कलर के ऑप्शन में उपलब्ध होगी. बाइक को स्पोर्टी लुक देने के लिए  फेंडर, अलॉय व्हील, एग्जॉस्ट, इंजन और फ्रंट और रियर सस्पेंशन दिया गया है, इनका कलर ब्लैक में रखा गया है.  सिग्नेचर रेट्रो बिट्स में राउंड हेडलैंप, रियर व्यू मिरर और टर्न सिग्नल इस बाइक को क्लासिक लुक दे रहे हैं. इसके अलावा इस बाइक में ऑल-एलईडी लाइट्स, 12V डीसी चार्जिंग सॉकेट, फोर्क गेटर्स, टियरड्रॉप-शेप्ड फ्यूल टैंक, क्विल्टेड पैटर्न में टैन लेदर सीट्स और ट्रैकर स्टाइल साइड पैनल भी दिया गया है.

लंबी और आरामदायक सीट

रोजाना के उपयोग के लिए ये बाइक बेस्ट साबित हो सकती है. इसकी सीट की ऊंचाई 800 मिमी है. इसपर दो लोगों के बैठने के लिए पर्याप्त जगह है. ये सीट लंबी और आरामदायक भी है. हालांकि, एक ग्रैब रेल गायब है. यह बाइक हल्के-फुल्के ऑफ रोड्स वाली परिस्थितियों में भी चलने में सक्षम है.

पावर और परफार्मेंस

Yamaha GT150 Fazer बाइक में 149cc का इंजन है. यह 7,500 rpm पर 12.3 hp की अधिकतम पावर और 12.4 Nm टॉर्क जेनरेट करता है. बाइक के दोनों सिरों पर 18-इंच के पहिये हैं, जिनमें आगे 90/90 और पीछे 100/80 टायर हैं. बाइक का व्हीलबेस 1,330mm है और इसका वजन 126 किलोग्राम है.  इसमें 12.5 लीटर का फ्यूल टैंक है. GT150 Fazer को भारत में कब और कब लॉन्च किया जाएगा अभी इसे लेकर कोई अधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.

Share this story