इस छोटी सी ट्रिक से अपने सस्ते फोन को बना डाला iPhone 14 Pro Max, ट्रिक कर देगी हैरान..

इस छोटी सी ट्रिक से अपने सस्ते फोन को बना डाला iPhone 14 Pro Max, ट्रिक कर देगी हैरान..

Normal Phone to iPhone 14 Pro Max:  भारत में iPhone 14 Pro Max का क्रेज इतना जबरदस्त है कि हर कोई से खरीदना चाहता है लेकिन दिक्कत तब आती है जब पैसे का मामला फंस जाता है. दरअसल इस मॉडल की कीमत लाखों में है ऐसे में इसे खरीदना हर किसी के बजट में फिट नहीं हो पाता है. हालांकि भारत में लोगों ने एक देसी जुगाड़ निकाला है जिसकी बदौलत किसी भी पुराने फोन को आईफोन 14 प्रो मैक्स बनाया जा सकता है. दरअसल सोशल मीडिया पर इलेक्ट्रिक बेहद ही पॉपुलर है और आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं.

कौन सी है ट्रिक

जिस ट्रिक के बारे में हम बात कर रहे हैं दरअसल वह एक आईफोन 14 प्रो मैक्स कैमरा लेंस की बदौलत काम में लाई जा रही है. दरअसल सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो और पोस्ट आपको मिल जाएंगे जिसमें ओप्पो के k10 मॉडल को लोग आईफोन 14 प्रो मैक्स में बदल रहे हैं और यह मुमकिन हो पाता है लेंस की बदौलत. 

आपको बता दें कि कुछ आईफोन मॉडल जो पुराने हो चुके हैं उनके लिए मार्केट में ऐसे कैमरा लेंस मौजूद है जो हूबहू आपके पुराने आईफोन को आईफोन 14 प्रो मैक्स में कन्वर्ट कर सकते हैं. हालांकि यह बदलाव सिर्फ कॉस्मेटिक ही रहेगा और आपका स्मार्टफोन देखने में ही आईफोन 14 प्रो मैक्स जैसा नजर आएगा लेकिन आप अगर सोच रहे हैं कि इस लेंस को लगाने के बाद आईफोन 14 प्रोमैक्स के फीचर्स आपके पुराने फोन में आ जाएंगे तो ऐसा नहीं होने वाला है.


आईफोन मॉडल्स के लिए तैयार किए गए इस लेंस का इस्तेमाल लोग अब अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोंस में कर रहे हैं लेकिन जरूरी नहीं किया आपके स्मार्टफोन से कैमरा लेंस में फिट हो जाए लेकिन ओप्पो k10 मॉडल में यह लेंस आसानी से फिट हो जाता है ऐसे में लोग तकरीबन ₹14000 के इस स्मार्टफोन को ही लाखों कीमत वाले आईफोन में कन्वर्ट कर रहे हैं. यह कैमरा लेंस मार्केट में ₹50 से लेकर ₹100 के बीच आसानी से मिल जाता है ऐसे में इसे खरीदना बहुत ही आसान है और सिर्फ लुक वॉइज अगर आप अपने स्मार्टफोन को बेहतरीन बनाना चाहते हैं तो यह ट्रिक बड़े ही काम आ सकती है.

Share this story