चोरी का सच उगलवाने के लिए पुलिस ने तोड़ा दिया नाबालिग बच्चे का हाथ, 2 सिपाही सस्पेंड..

चोरी का सच उगलवाने के लिए पुलिस ने तोड़ा दिया नाबालिग बच्चे का हाथ,  2 सिपाही सस्पेंड..

यूपी के बांदा में चोरी का जुर्म कबूल न करने पर दो सिपाहियों ने एक नाबालिग को बुरी तरह पीटा. इससे बच्चे का हाथ टूट गया. बताया जा रहा है कि इसके बाद सिपाहियों ने उसका प्लास्टर कराया और यह बात किसी को न बताने को कहा. इस मामले में एसपी ने दोनों सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है. वहीं चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर किया गया है.

उत्तर प्रदेश के बांदा में दो सिपाहियों ने चोरी का जुर्म कबूल न करने पर एक नाबालिग को चौकी ले जाकर पीटा. बताया जा रहा है कि सिपाहियों ने नाबालिग बच्चे को इतना पीटा कि उसका हाथ टूट गया. इसके बाद सिपाही उसे गुपचुप तरीके से अस्पताल ले गए और इलाज कराया. रोता बिलखता बच्चा घर पहुंचा. इस मामले में एसपी ने दोनों सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है. वहीं चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया गया है.


जानकारी के अनुसार, यह मामला कालिंजर थाना के गुढा कला गांव का है. यहां गनेश पुरवा में 13 साल का बच्चा अपने बाबा के साथ रहता है. आरोप है कि बीती 8 जनवरी को गुढ़ा चौकी के 2 सिपाही उसे घर पहुंचे और 300 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से सफाई कराने के बहाने बच्चे को ले आए. इसके बाद उस पर एक शराब दुकान में हुई चोरी में शामिल होने का जुर्म कबूल करने को कहा.

बच्चे के परिजनों के मुताबिक, पुलिस कर्मियों ने नाबालिग बच्चे के साथ मारपीट की. जब उसने चोरी का जुर्म कबूल नहीं किया तो डंडे से बुरी तरह पीटा. सिपाहियों ने बच्चे से कहा कि चोरी कबूल कर लो, जो नाम बता रहे हैं, उसकी पहचान कर लो तो छोड़ देंगे. जब बच्चे ने जुर्म नहीं कबूल किया तो बेरहमी से मारपीट की, इतना मारा कि बच्चे का हाथ टूट गया.

11वीं में पढ़ने वाली लड़की ने शादी से किया इनकार तो युवक ने मार दी गोली 
इसके बाद 9 जनवरी को सिपाही बच्चे को नरैनी अस्पताल ले गए, उसके बाद जिला अस्पताल में प्लास्टर कराया. साथ ही किसी को बताने पर जेल भेजने की धमकी भी दी. सिपाही कहते रहे कि दवा खाओ, सही हो जाएगा. 

एसपी ने दोनों सिपाहियों को किया सस्पेंड, चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर

सतना जिले में ऑटो चलाने वाले बच्चे के चाचा को पड़ोसियों ने फोन कर इस घटना की जानकारी दी. इसके बाद बच्चे का चाचा मौके पर पहुंचा और पूरी जानकारी ली. इसके बाद बच्चे के चाचा ने SDM सहित विभागीय अधिकारियों से शिकायत की. फिलहाल SP अभिनंदन ने दोनों सिपाहियों को सस्पेंड करके चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया है.

चोरी के आरोप में कुछ लोगों से की गई थी पूछताछः एएसपी

इस मामले में ASP लक्ष्मी निवास मिश्र ने कहा कि थाना कालिंजर अंतर्गत एक चौकी गुढा कला है. चोरी के मामले में कुछ लोगों को पूछताछ के लिए लाया गया था.

आरोप है कि एक व्यक्ति के साथ पुलिस कर्मियों ने मारपीट की है. प्रथम द्रष्टया दोनों सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है. चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया गया है. सीओ नरैनी द्वारा जांच की जा रही है. जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसी के अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

Share this story