भारत में आतंकी हमला, मर्डर, अपहरण, सुपारी हत्या, भांजे ने खोला अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का एक-एक राज, सुनकर हो जाएंगे हैरान..

भारत में आतंकी हमला, मर्डर, अपहरण, सुपारी हत्या, भांजे ने खोला अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का एक-एक राज, सुनकर हो जाएंगे हैरान..

जिसने मुंबई को धमाकों से दहलाया था. जिसने कई वारदातों को अंजाम दिया. जिसे 30 साल से हिंदुस्तान ढूंढ़ रहा है. वो दाऊद इब्राहिम यानी भारत का 'कसाई' बन बैठा है पाकिस्तान का जमाई. जी हां, भारत के मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) को पाकिस्तान ने अपना दामाद बना लिया है. दाऊद इब्राहिम ने एक पाकिस्तानी पठान लड़की से दूसरा निकाह किया है. ये खुलासा खुद दाऊद इब्राहिम के भांजे और हसीना पारकर के बेटे अली शाह ने किया है. 

भारत के मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी दाऊद इब्राहिम को पाकिस्तान ने अपना दामाद बना लिया है. दाऊद इब्राहिम ने पाकिस्तान में एक पठान लड़की से दूसरी बार निकाह रचा लिया है. ये विस्फोटक खुलासा दाऊद इब्राहिम की बीवी महजबीन ने खुद उसके भांजे अली शाह के सामने किया था. दाऊद इब्राहिम की पहली बीवी महज़बीन के दावों के मुताबिक 67 साल के दाऊद इब्राहिम ने पाकिस्तान में एक पठान लड़की से दूसरी बार निकाह किया है.

ये सनसनीखेज खुलासा अब दाऊद इब्राहिम के भांजे और हसीना पारकर के बेटे अलीशाह ने किया है. अलीशाह ने नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) से पूछताछ में बताया है कि दाऊद इब्राहिम का पहली बीवी महज़बीन को तलाक देने की खबरें झूठी हैं. लेकिन दाऊद ने दूसरी शादी पाकिस्तानी पठान लड़की से की है.

दाऊद इब्राहिम के भांजे अलीशाह ने बताया कि दाऊद की पहली बीवी महज़बीन से जुलाई 2022 में अली शाह की दुबई में मुलाकात हुई थी, महज़बीन ने ही अली शाह को दाऊद इब्राहिम की दूसरे निकाह के बारे में बताया था. अलीशाह के मुताबिक दाऊद इब्राहिम की पहली बीवी महज़बीन ही हर अहम मौके पर भारत मे बैठे दाऊद के रिश्तेदारों के संपर्क में व्हाट्सप्प कॉल के ज़रिए जुड़ी रहती है.

आज तक के पास दाऊद इब्राहिम के भांजे अली शाह के बयान की वो कॉपी भी मौजूद है, जिसमें उसने खुलासा किया है कि दाऊद इब्राहिम की दूसरी बीवी पाकिस्तानी पठान है. दाऊद इब्राहिम ऐसा दिखाता है कि उसने महज़बीन को तलाक दे दिया है, लेकिन ये सच नहीं है.

भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि दाऊद इब्राहिम ने अपनी पहली बीवी महज़बीन से तलाक की बात इसलिए फैलाई ताकि उसे शक के दायरे से बाहर रखा जा सके. जबकि भारत में दाऊद के रिश्तेदारों से उसकी पहली बीवी महज़बीन ही संपर्क में रहती है.

ये खुलासे तब हुए हैं जब भारतीय जांच एजेंसी एनआईए ने पिछले दिनों आतंकवादी दाऊद इब्राहिम के टेरर नेटवर्क का खुलासा करते हुए मुंबई समेत कई जगहों पर छापेमारी की और कई लोगों को गिरफ्तार किया. उस मामले में NIA ने कोर्ट में चार्जशीट भी दाखिल कर दी है. 

NIA ने दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के बेटे अली शाह का बयान सितंबर 2022 में दर्ज किया था, जिसमें अलीशाह ने बेहद चौंकाने वाले खुलासे किये हैं. पता चला है कि पाकिस्तान में दाऊद के ठिकाने में भी बदलाव किया गया है. नये खुलासे के मुताबिक दाऊद इब्राहिम अब करांची के डिफेंस एरिया में अब्दुल्ला गाजी बाबा दरगाह के पीछे रहीम फाकी के पास रहता है.

मतलब, भारतीय सुरक्षा और जांच एजेंसियों को पाकिस्तान में दाऊद इब्राहिम के ठिकाने तक का पता है लेकिन जब पाकिस्तान के नये नवेले विदेश मंत्री और बेनजीर भुट्टो के बेटे बिलावल भुट्टो से दाऊद इब्राहिम के बारे में सवाल किया जाता है तो वो साफ इनकार कर जाते हैं.

कौन है दाऊद इब्राहिम
मोस्ट वॉन्टेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम कासकर का जन्म दिसंबर 1955 में महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में हुआ था. उसके पिता इब्राहिम कासकर पुलिस कांस्टेबल थे. बाद में दाऊद इब्राहिम का परिवार मुंबई के डोंगरी इलाके में बस गया था. 70 के दशक में दाऊद का नाम मुंबई के अंडरवर्ल्ड में तेजी से उभरने लगा था. पहले वो हाजी मस्तान गैंग में काम करता था. वहीं रहते रहते उसका प्रभाव बढ़ने लगा. उसके गैंग को लोग डी-कंपनी कहने लगे थे. वो उसका मुखिया माना जाता था. 


90 के दशक में मुंबई में हुए सीरियल ब्लास्ट का मास्टर माइंड वही था. धमाको को अंजाम देने के बाद वो भारत छोड़कर दुबई भाग गया था. इसके बाद उसने पाकिस्तान में अपना ठिकाना बनाया. अब वो अपने परिवार के साथ वहीं रहता है. 

उसके खिलाफ भारत में आतंकी हमला, मर्डर, अपहरण, सुपारी हत्या, संगठित अपराध, ड्रग्स, हथियारों की तस्करी जैसे कई मामले दर्ज हैं. साल 2003 में उसे ग्लोबल टेररिस्ट घोषित किया गया था. साल 2011 में एफबीआई और फ़ोर्ब्स की एक लिस्ट में उसे दुनिया का तीसरा मोस्ट वांटेड भगोड़ा अपराधी बताया गया था.

Share this story