लड़के की गर्दन काट की हत्या, बाद में वीडियो भेज दिया पाकिस्तान, जानिए क्या मामला..

लड़के की गर्दन काट की हत्या, बाद में वीडियो भेज दिया पाकिस्तान, जानिए क्या मामला..

नई दिल्ली: दिल्ली में कथित रूप से गिरफ्तार किए गए दो आतंकी संदिग्धों द्वारा मारे गए एक व्यक्ति की पहचान अभी तक नहीं हो सकी है. पुलिस को बताया है कि आतंकी संदिग्धों ने उसका सिर कलम कर दिया गया था. पुलिस ने उसके शरीर के कई हिस्से बरामद किए हैं, जिनमें उसका हाथ भी शामिल है, जिस पर त्रिशुल का टैटू बना हुआ है. सूत्रों ने कहा कि 21 साल की उम्र का यह शख्स जाहिर तौर पर एक ड्रग एडिक्ट था, जिससे दोनों की दोस्ती हो गई थी.
पुलिस सूत्रों ने कहा कि आरोपी नौशाद को उसके आका सोहेल ने प्रभावशाली हिंदुओं की हत्या करने का काम सौंपा था. जो पाकिस्तान स्थित आतंकी समूह हरकत-उल अंसार का संचालक है. उसके साथी जगजीत सिंह को भारत में सिख अलगाववादी समूह खालिस्तान की गतिविधियों का प्रचार करने के लिए कहा गया था. जगजीत सिंह कथित तौर पर खालिस्तानी आतंकवादी अर्शदीप दल्ला के संपर्क में था, जो इस समय कनाडा में है.

गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने कबूल किया है कि वे 14-15 दिसंबर को पीड़ित को पूर्वोत्तर दिल्ली के भलस्वा डेयरी में नौशाद के घर लेकर गए और उसका गला घोंट दिया. उसका सिर काटकर शरीर के आठ टुकड़े कर दिए. सूत्रों ने कहा कि हत्या का 37 सेकंड का वीडियो सोहेल को भेजा गया था. आरोपियों ने दीवाली के आसपास भलस्वा में घर एक साथ किराए पर लिया था.

वहीं अब पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या दोनों ने किसी और टारगेट किलिंग को अंजाम दिया है. पुलिस खालिस्तानी आतंकवादियों और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के बीच सांठगांठ की भी जांच कर रही है.

नौशाद हत्या और जबरन वसूली के मामलों में जेल में बंद था और सोहेल से वहां मिला था. जेल में उसकी मुलाकात लाल किले पर हुए हमले के आरोपी आरिफ मोहम्मद से भी हुई थी.

सूत्रों ने कहा कि सोहेल पाकिस्तान चला गया और अप्रैल 2022 में जेल से रिहा होने के बाद नौशाद ने उससे संपर्क किया.

Share this story