10 वीं पास वालो के लिए खुशखबरी! अब बिना परीक्षा हो रही है Income Tax की भर्ती, जानिए कौन कर सकता है आवेदन..

10 वीं पास वालो के लिए खुशखबरी! अब बिना परीक्षा हो रही है Income Tax की भर्ती, जानिए कौन कर सकता है आवेदन..

Income Tax Recruitment 2023: इनकम टैक्स विभाग में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वालों के लिए जबरदस्त मौका आया है. दरअसल इनकम टैक्स विभाग में विभिन्न पदों पर भर्तियां हो रही हैं. जिनके लिए कोई परीक्षा नहीं होगी. खास बात यह है कि 10वीं पास के लिए भी आवेदन का मौका है. ऐसे में आज ही पूरी जानकारी देखकर पात्र उम्मीदवार अपना आवेदन जमा कर लें.

भर्तियां आयकर विभाग के तहत तमिलनाडु एवं पुडुचेरी क्षेत्र के लिए हो रही है. इसके माध्यम से इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, टैक्स असिस्टेंट एवं मल्टी टास्किंग स्टाफ के पद भरे जाने हैं. कुल 72 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. ध्यान दें कि स्पोर्ट्स कोटे के तहत यह भर्तियां की जा रही हैं.

कौन कर सकता है आवेदन
इनकम टैक्स इंस्पेक्टर पदों के लिए ग्रेजुएशन पास, टैक्स असिस्टेंट पदों के लिए ग्रेजुएशन के साथ 8 हज़ार प्रति घंटे की डाटा एंट्री स्पीड रखने वाले एवं मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. साथ ही खेल की निर्धारित योग्यता भी कैंडिडेट के पास होनी चाहिए.

सैलरी
इनकम टैक्स पदों पर नौकरी मिलने के बाद उम्मीदवारों को 9300-34800 रुपये तक का मासिक वेतन दिया जाएगा. वहीं टैक्स असिस्टेंट एवं एमटीएस पदों के लिए यह 5200-20200 रुपये प्रतिमाह है.


कहां करें आवेदन
पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन एवं भर्ती का नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें.

Share this story