SBI Recruitment 2023: स्टेट बैंक ने निकाली इतने खाली पदों पर भर्तियां, मिलेगी 40000 रुपये महीना सैलरी

SBI Recruitment 2023: स्टेट बैंक ने निकाली इतने खाली पदों पर भर्तियां, मिलेगी 40000 रुपये महीना सैलरी

State Bank of India (SBI): स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने अनुबंध के आधार पर 1438 कलेक्शन फैसिलिटेटर्स की भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है. आवेदन प्रक्रिया 22 दिसंबर से शुरू हुई थी. योग्य उम्मीदवार 10 जनवरी 2023 से पहले बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं. चुने जाने के बाद अधिकारी बैंक के क्रेडिट मॉनिटरिंग विभाग में काम करेंगे. 

Education Qualification
आवेदकों को 60 साल की आयु के बाद भारतीय स्टेट बैंक या एसबीआई में सहयोगी बैंकों का रिटायर अधिकारी होना चाहिए. उनके लिए एसबीआई के रिटायर अधिकारियों को छोड़कर कोई स्पेशिफिक शैक्षिक योग्यता नहीं है. आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट्स की आयु 65 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. 

SBI RECRUITMENT 2023: HOW TO APPLY

  • इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को SBI की आधिकारिक वेबसाइट bank.sbi/careers और sbi.co.in/careers पर जाना होगा. 
  • वेबसाइट पर आपको खुद को रजिस्टर करना होगा साथ ही अपनी लॉगिन डिटेल क्रिएट करनी होंगी. 
  • अब आपको अपनी रजिस्टर्ड डिटेल के साथ लॉगिन करना होगा. इसके बाद आवेदन कर पाएंगे.
  • अपना आवेदन फॉर्म भरने के बाद कैंडिडेट्स को उसे सबमिट कर देना है और उसका प्रिंट आउट निकाल लेना है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को कोई आवेदन फीस नहीं देनी है. 

Shortlisting: भारतीय स्टेट बैंक द्वारा गठित शॉर्टलिस्टिंग कमेटी शॉर्टलिस्टिंग पैरामीटर तय करेगी और उसके बाद चयनित उम्मीदवारों को इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा.

Interview: एसबीआई इंटरव्यू 100 नंबर का होगा. इंटरव्यू क्वालिफाई नंबर बैंक द्वारा तय किए जाएंगे. पत्राचार पर अलग से विचार नहीं किया जाएगा.

यदि एक से ज्यादा कैंडिडेट्स सामान्य कट-ऑफ नंबर प्राप्त करते हैं, तो ऐसे उम्मीदवारों को उनकी आयु के योग्यता क्रम के अवरोही क्रम में रखा जाएगा.

सैलरी की बात करें तो कैंडिडेट्स को 25,000 रुपये से लेकर 40,000 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी. हर पद के लिए सैलरी अलग-अलग है, इसकी जानकारी नोटिफिकेशन में दी गई है.

Share this story