Haryana Kisan Protest: हरियाणा से राकेश टिकैत ने फिर भरी हुंकार, देशभर में 26 जनवरी को फिर आंदोलन करेंगे किसान, जानिये पूरी खबर

Haryana Kisan Protest
Haryana Kisan Protest : हरियाणा के करनाल में गुरुद्वारा डेरा कार सेवा में शनिवार को संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) की मीटिंग हुई. इसमें देशभर के किसान नेता शामिल हुए. यह मीटिंग करीब 3 घंटे तक चली. इस दौरान किसान नेताओं ने फैसला लिया कि किसान 26 जनवरी को देशभर में अलग-अलग जगहों पर प्रदर्शन करेंगे. किसान नेता राकेश टिकैत ने इस दौरान आगामी रणनीति को लेकर कहा कि 26 जनवरी को जींद में किसान महापंचायत का आयोजन किया जाएगा.


राकेश टिकैत ने बताया कि 26 जनवरी को हरियाणा के जींद में बड़ी रैली करने का निर्णय लिया है. इस रैली में हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश तक किसान पहुंचेंगे. बाकी राज्यों के प्रत्येक जिले में ट्रैक्टर मार्च होगा. ट्रैक्टर मार्च के बाद किसान मांग पत्र जिला स्तर पर कलेक्टर को ज्ञापन देंगे.

मार्च में दिल्ली में करेंगे मीटिंग

किसान नेताओं ने कहा कि 26 जनवरी की रैली के बाद मार्च में किसान दिल्ली में भी मीटिंग करेंगे. उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान देशभर में किसानों पर जो मुकदमे दर्ज हुए हैं, उनको लेकर सरकार तो कह रही है कि उन्होंने केस वापस ले लिए हैं, लेकिन अब तक थानों में मुकदमे आज भी दर्ज हैं, वह रद्द नहीं किए गए. मीटिंग कब होगी, अभी इसकी तारीख घोषित नहीं की गई है. आने वाले समय में तारीख तय कर दी जाएगी.

Share this story