Ram Rahim News: 25 नवंबर को जेल लौटेगा डेरा प्रमुख राम रहीम, डेरा अनुयायीयो में छाई मायूसी
ram rahim parole, ram rahim satsang, ram rahim new contravercy, ram rahim News, Dera chief Ram Rahim, ram rahim gurmeet singh, ram rahim, hisar news, haryana news,,Haryana news
Ram Rahim News: पत्रकार हत्या मामले में सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है. फिलहाल वह 40 दिन की पैरोल लेकर जेल से बाहर आया हुआ है. पैरोल खत्म होने में केवल दो ही दिन बाकी हैं, डेरा प्रमुख को 15 October से लेकर 25 November तक पूरे 40 दिन हो जाएंगे. 25 नवंबर को उन्हें वापस रोहतक सुनारिया जेल में ले जाया जाएगा. पैरोल अवधि के दौरान डेरा प्रमुख यूपी के बरनावा आश्रम में ठहरे हुए हैं. 

इस वर्ष की 70 दिनों की पैरोल पूरी 

डेरा प्रमुख को पैरोल मिलने के दौरान सिरसा डेरे में भव्य सजावट की गई थी. Jail के नियमानुसार कैदी को 1 वर्ष में 70 दिनो की पैरोल मिल सकती है. डेरा प्रमुख की July महीने में 30 दिन की पैरोल और अक्टूबर- नवंबर के 40 दिनों की पैरोल सहित इस वर्ष की 70 दिनों की पैरोल पूरी हो चुकी है. पैरोल अवधि के दौरान डेरा प्रमुख ने अपने अनुयायियों के लिए Online सत्संग किया. जिसमें पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, और UP में इस सत्संग का Live प्रसारण किया गया. 

5 साल बाद मनाई डेरा अनुयायियों के साथ दीपावली  

डेरा प्रमुख ने 5 साल बाद अपने अनुयायियों के साथ दीपावली का त्यौहार मनाया. इसके अलावा डेरा सच्चा सौदा के संस्थापक मस्ताना जी महाराज का अवतार महीना मनाया गया. डेरा प्रमुख की पैरोल अवधि के दौरान उनकी सिरसा डेरे में जाने की संभावना थी,  परंतु आदमपुर विधानसभा और पंचायत चुनाव की वजह से प्रशासन से इसकी अनुमति नहीं मिली. इसके अलावा उन्होंने गुरु मंत्र देकर लोगों को नशा छोड़ने का संकल्प दिलवाया. 


डेरा प्रमुख की सुरक्षा को लेकर हरियाणा व UP पुलिस अलर्ट 

इन दिनों डेरा प्रमुख UP के बरनावा आश्रम में ठहरा हुआ है. पंजाब में कुछ डेरा अनुयायियों की गोली मारकर हत्या किए जाने पर डेरा प्रमुख की सुरक्षा बढ़ाई गई है. डेरा प्रमुख की पैरोल के दौरान भी UP और हरियाणा की पुलिस उनकी सुरक्षा को लेकर Alert बनी हुई है. इसके अलावा डेरा प्रमुख का भी अपना सुरक्षा तंत्र है जो उनकी सुरक्षा के लिए हमेशा उपस्थित रहते हैं. 

Share this story