सबकी पसंदीदा Royal Enfield Electric Motorcycle लॉन्चिंग से बस एक कदम दूर, सामने आया ये अपडेट

Royal Enfield Electric Motorcycle

DHN Press: नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Royal Enfield Electric Motorcycle: कुछ समय पहले ही जानकारी मिली थी कि बाइक निर्माता रॉयल एनफील्ड अब इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में अपने कदम रखने वाली है। इसकी इलेक्ट्रिक बाइक को टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट किया गया था, लेकिन इसके बैटरी पैक और फीचर्स के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी।

अब इससे जुड़ी ताजा जानकारी सामने आ गई है, जिसमें इसके कॉन्सेप्ट मॉडल को लेकर चीजें लीक हुई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपकमिंग रॉयल एनफील्ड बाइक को इलेक्ट्रिक01 (Electric01) कोडनेम दिया गया है और इसमें नई तकनीक के साथ रॉयल एनफील्ड के वही शानदार लुक को देखा जाएगा।

ये फीचर्स आएं सामने

Royal Enfild Electic Motorcycle की लीक हुई जानकारी से पता चलता है कि इसके कॉन्सेप्ट मॉडल में ब्रांड बेहद आकर्षक नियो-विंटेज लुक को जोड़ा गया है, जो कि अपने क्लासिक स्टाइल को भी बरकरार रखता है। इसमें हाई क्वालिटी के टैक्टाइल फिनिश और टच पॉइंट्स दिए गए है। साथ ही बाइक में डिस्क ब्रेक और अलॉय व्हील के साथ फ्रंट में एक गर्डर फोर्क सस्पेंशन सेटअप होने की संभावना है।

इन सबसे अलावा, नई इलेक्ट्रिक बाइक में ब्रांड का खास गोल हेडलैम्प और फ्यूल टैंक भी होगा। बाइक के पिछले हिस्से में मोनो-शॉक सस्पेंशन सेटअप होने की संभावना है।

खास प्लेटफॉर्म पर बनेगी ई-बाइक

पहले मिली जानकारी के मुताबिक, रॉयल एनफील्ड ने अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक के लिए एक नए प्लेटफॉर्म को तैयार किया है। इस प्लेटफॉर्म की वजह से रॉयल एनफील्ड की पहली इलेक्ट्रिक बाइक 250 से 300cc पावर के साथ आने की उम्मीद है।

इस बाइक को किया शोकेस

इलेक्ट्रिक बाइक पर काम करने के अलावा, रॉयल एनफील ICE इंजन वाली बाइकों पर भी काम कर रही है। ब्रांड ने हाल ही में गोवा में होने वाले 2022 Rider Mania इवेंट में अपने Super Meteor 650 मॉडल को पेश किया।

यह बाइक खास युवाओं को ध्यान में रखकर बनाई गई है, जिसमें 648cc का पैरलल-ट्विन मोटर दिया गया है। इस बाइक को 2023 की शुरुआत में भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, लॉन्च होने के बाद यह Kawasaki Vulcan S और Benelli 502C जैसी बाइक्स को टक्कर देगी।

Share this story