दिलों पर राज करने आ रही है Innova Hycross, ये 7 नए फीचर्स बना देंगे दीवाना! देखें डिटेल्स
New Toyota Innova','Toyota Innova Zenix','Toyota Innova Hycross','New Innova Model','Toyota Innova Hycross Price','Toyota Innova Hycross Details','Toyota Innova Hycross India Launch','टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस','टोयोटा इनोवा नया मॉडल
टोयोटा ने अपनी नई कार इनोवा हाइक्रॉस ( Innova Hycross) को इंडोनेशिया में  लॉन्च कर दिया है. इंडोनेशियन मार्केट में इसे Innova Zenix नाम से उतारा गया है. टोयोटा की इस गाड़ी में SUV गाड़ियों नें नजर आने वाले कई सारे फीचर्स की झलकियां दिखेंगी. भारत में यह कार Innova Hycross के नाम से 25 नवंबर को पेश की जाएगी.

हाइब्रिड पावरट्रेन 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन:

इस कार को 2.0 लीटर स्ट्रांग हाइब्रिड इंजन से लैस किया गया है. दावा किया जा जा रहा है इस गाड़ी का एवरेज  20kmpl लीटर है. इस कार में डीजल इंजन नहीं दिया गया है. इस एमपीवी को कंपनी ने कई बड़े बदलाव के साथ पेश किया है, जो कि इसे मौजूदा Innova Crysta से बिल्कुल अलग बनाते हैं. 

एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम:

भारतीय मार्केट में TOYATA पहली बार किसी कार में ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) दे रही है. इसमें एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग,

फॉरवर्ड-टक्कर वार्निंग, लेन डिपार्चर वार्निंग, लेन कीप असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग और ऑटोमैटिक हाई बीम जैसे एडवांस फीचर दिए गए हैं. यह रडार बेस्ड सेफ्टी टेक्नॉलाजी के साथ भारत में टोयोटा की पहली कार होगी.

सनरूफ फीचर: 

भारतीय बाजार में TOYATA ने अब तक किसी भी कार को पैनोरमिक सनरूफ फीचर के साथ नहीं उतारा है. टोयोटा की यह पहली कार है जिसमें यह फीचर दिया जा रहा है. इसके सनरूफ की लंबाई गाड़ी में दूसरे पंक्ति तक फैली हुई है.

टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम:

टोयोटा हाईक्रॉस में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ एक नया फ्री-स्टैंडिंग 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम की सुविधा दी गई है. वहीं टोयोटा के अन्य गाड़ियों में वेरिएंट नौ-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम की ही सुविधा उपलब्ध है.

इलेक्ट्रिली एडजस्टेबल रियर कैप्टन सीट:

टोयोटा की यह गाड़ी 6 सीटर है. इसमें इलेक्ट्रिली एडजस्टेबल रियर कैप्टन सीट का फीचर दिया गया है. सीटों के बीच में अलग-अलग आर्मरेस्ट और कप होल्डर भी हैं. यह फीचर किसी मास-मार्केट एमपीवी कार में पहली बार देखा गया है.

इंटरनेट कनेक्टिविटी की सुविधा:

इस कार में 10 इंच के टचस्क्रीन सिस्टम के साथ इंटरनेट कनेक्टिविटी की सुविधा भी दी जा रही है. ये फीचर्स ज्यादातर महंगी और एडवांस फीचर्स के साथ लैस गाड़ियों में ही नजर आते हैं.

इलेक्ट्रिकली ऑपरेटेड टेलगेट:

Innova Hycross इलेक्ट्रिकली ऑपरेटेड टेलगेट है का फीचर भी दिया गया है. इस फीचर की मदद वॉयस असिस्ट के माध्यम से गाड़ी के बूट स्पेस को खोला और बंद किया जा सकता है.

EV ड्राइविंग मोड

Toyota Innova Hycross Hybrid में EV ड्राइविंग मोड मिल रहा है. यह फीचर  Hyryder गाड़ियों की तरह इस कार को EV ड्राइविंग मोड में चलाने की सुविधा देता है.

भारत में क्या होगी इसकी कीमत:

भारत में इसकी कीमत लगभग 20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है. हालांकि कंपनी द्वारा इस कीमत की अधिकारिक पृष्टि नहीं की गई है. नए फीचर्स और तकनीकी अपडेट के चलते इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्यादा भी हो सकती है. 

Share this story