महिंद्रा ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका! Scorpio-N हो गई महंगी, कंपनी ने इतने लाख बढ़ाई कीमत

महिंद्रा ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका! Scorpio-N हो गई महंगी, कंपनी ने इतने लाख बढ़ाई कीमत

Mahindra Price Hike: महिंद्रा ने ग्राहकों को झटका दिया है. कंपनी ने पॉपुलर एसयूवी स्कॉर्पियो-एन की कीमतों में बढ़ोतरी की है. इस तरह लॉन्च के छह महीने के भीतर यह SUV महंगी हो गई. महिंद्रा ने वेरिएंट के आधार पर कीमतों में 1 लाख रुपये तक की बढ़ोतरी की है. महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन एसयूवी को पिछले साल 27 जून को 11.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था. शुरुआती कीमत 75 हजार रुपये बढ़ गई है. आपको बता दें कि यह देश की सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड वाली कार है. 

महंगी हुई Scorpio N
स्कॉर्पियो-एन मॉडल के लगभग सभी वेरिएंट की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. कंपनी ने ₹15,000 से ₹1 लाख से ज्यादा की बढ़ोतरी की. सबसे बड़ी बढ़ोतरी Z8 4WD वेरिएंट (7 सीटर और मैनुअल ट्रांसमिशन) के साथ की गई है. यह वर्जन पहले 19.94 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर आया था, अब 1.01 लाख रुपये बढ़ गया है और इसकी कीमत 20.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी. सात सीटों और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाले टॉप-एंड वैरिएंट Z8 L 4WD को सबसे कम बढ़ोतरी मिली है और यह ₹24.05 लाख (एक्स-शोरूम) पर मिलेगा. 


स्कॉर्पियो-एन बेस वेरिएंट में पेट्रोल और डीजल दोनों में बढ़ोतरी सबसे ज्यादा रही है. इन वेरिएंट में बढ़ोतरी ₹65,000 और ₹75,000 के बीच है. टॉप-एंड वैरिएंट में कम बढ़ोतरी हुई है.

इंजन और पावर 
महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन 200PS और 380 एनएम टॉर्क वाले mStallion पेट्रोल इंजन के साथ आता है. इसमें mHawk डीजल इंजन भी मिलता है जो 175 PS और 400 Nm देने में सक्षम है. ट्रांसमिशन ड्यूटी सिक्स-स्पीड मैनुअल के साथ-साथ ऑटो गियरबॉक्स विकल्पों द्वारा की जाती है. 

Share this story