PAK फिल्म (द लीजेंद ऑफ मौला जट) ने देश-विदेश में बजा दिया अपने नाम का डंका, तोड़े सभी फिल्मों के रिकॉर्ड..

फवाद खान स्टारर द लीजेंड ऑफ मौला जट 13 अक्टूबर को पाकिस्तान और देश-विदेश के थियेटर्स में रिलीज की गई थी. लेकिन फिल्म का जलवा अभी तक कायम है. ये फिल्म पाकिस्तान के इतिहास की सबसे महंगी फिल्मों में शुमार है. लॉलीवुड की सबसे बड़ी बजट वाली इस फिल्म को बिलाल लाशरी ने डायरेक्ट किया है.   बॉलीवुड से दूर फवाद खान का जलवा आज भी लोगों पर कायम है. उनकी एक्टिंग का जादू फैंस के सिर चढ़ कर बोलता है. ये बात साबित करती है, उनकी हालिया रिलीज फिल्म द लीजेंड ऑफ मौला जट. फिल्म को रिलीज हुए दो महीने हो चुके हैं, लेकिन डंका अभी तक दुनियाभर में बज रहा है. फिलहाल की रिपोर्ट्स को देखें तो फवाद खान की फिल्म ने 200 करोड़ के क्लब में एंट्री ले ली है.    वर्ल्डवाइड 50 करोड़ की ओपनिंग यूं तो द लीजेंड ऑफ मौला जट 13 अक्टूबर को पाकिस्तान और देश-विदेश के थियेटर्स में रिलीज की गई थी. लेकिन फिल्म का जलवा अभी तक कायम है. ये फिल्म पाकिस्तान के इतिहास की सबसे महंगी फिल्मों में शुमार है. पंजाबी भाषा में बनी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर मजबूती से पकड़ बनाए हुए है और नया रिकॉर्ड बनाने की ओर बढ़ रही है.   लॉलीवुड की सबसे बड़ी बजट वाली इस फिल्म को बिलाल लाशरी ने डायरेक्ट किया है. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर आने वाली फिल्मों के लिए एक बेंचमार्क सेट कर दिया है. फिल्म की सक्सेस को देखकर माना जा रहा है कि आने वाली फिल्मों पर द लीजेंड...का गहरा असर पड़ेगा. पाकिस्तानी मीडिया के पेश किए रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म ने  वर्ल्ड वाइड 8.95 मिलियन डॉलर की कमाई करते हुए बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं.   बुलंदी पर पाकिस्तानी सिनेमा  भारतीय रकम के अनुसार फिल्म ने 73 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई की है. ये आंकड़े आखिरी हफ्ते के हैं. कुल कमाई की बात करें तो फिल्म 200 करोड़ से ज्यादा का आंकड़ा पार कर चुकी है. द लीजेंद ऑफ मैला जट ने पाकिस्तानी सिनेमा को नए आयाम दिए हैं. फिल्म ने अपने देश में 80 करोड़ से ऊपर का बिजनेस किया है, वहीं इंटरनेशनल लेवल पर 120 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है. इतनी कमाई करने वाली पाकिस्तान की ये पहली फिल्म है.  द लीजेंद ऑफ मौला जट में फवाद खान के साथ माहिरा खान, हमजा अली अब्बासी, हुमैमा मलिक, गौहर राशीद, फारीस शाफी, अली अजमत, रहीला अघा, बाबर अली, सैमा बलोच जैसे बड़े स्टार्स शामिल हैं. ये फिल्म 1979 में बनी क्लासिक फिल्म मौला जट का ऑफिशियल रीमेक है.

फवाद खान स्टारर द लीजेंड ऑफ मौला जट 13 अक्टूबर को पाकिस्तान और देश-विदेश के थियेटर्स में रिलीज की गई थी. लेकिन फिल्म का जलवा अभी तक कायम है. ये फिल्म पाकिस्तान के इतिहास की सबसे महंगी फिल्मों में शुमार है. लॉलीवुड की सबसे बड़ी बजट वाली इस फिल्म को बिलाल लाशरी ने डायरेक्ट किया है.


बॉलीवुड से दूर फवाद खान का जलवा आज भी लोगों पर कायम है. उनकी एक्टिंग का जादू फैंस के सिर चढ़ कर बोलता है. ये बात साबित करती है, उनकी हालिया रिलीज फिल्म द लीजेंड ऑफ मौला जट. फिल्म को रिलीज हुए दो महीने हो चुके हैं, लेकिन डंका अभी तक दुनियाभर में बज रहा है. फिलहाल की रिपोर्ट्स को देखें तो फवाद खान की फिल्म ने 200 करोड़ के क्लब में एंट्री ले ली है. 


वर्ल्डवाइड 50 करोड़ की ओपनिंग
यूं तो द लीजेंड ऑफ मौला जट 13 अक्टूबर को पाकिस्तान और देश-विदेश के थियेटर्स में रिलीज की गई थी. लेकिन फिल्म का जलवा अभी तक कायम है. ये फिल्म पाकिस्तान के इतिहास की सबसे महंगी फिल्मों में शुमार है. पंजाबी भाषा में बनी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर मजबूती से पकड़ बनाए हुए है और नया रिकॉर्ड बनाने की ओर बढ़ रही है. 

लॉलीवुड की सबसे बड़ी बजट वाली इस फिल्म को बिलाल लाशरी ने डायरेक्ट किया है. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर आने वाली फिल्मों के लिए एक बेंचमार्क सेट कर दिया है. फिल्म की सक्सेस को देखकर माना जा रहा है कि आने वाली फिल्मों पर द लीजेंड...का गहरा असर पड़ेगा. पाकिस्तानी मीडिया के पेश किए रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म ने  वर्ल्ड वाइड 8.95 मिलियन डॉलर की कमाई करते हुए बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं.


बुलंदी पर पाकिस्तानी सिनेमा

भारतीय रकम के अनुसार फिल्म ने 73 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई की है. ये आंकड़े आखिरी हफ्ते के हैं. कुल कमाई की बात करें तो फिल्म 200 करोड़ से ज्यादा का आंकड़ा पार कर चुकी है. द लीजेंद ऑफ मैला जट ने पाकिस्तानी सिनेमा को नए आयाम दिए हैं. फिल्म ने अपने देश में 80 करोड़ से ऊपर का बिजनेस किया है, वहीं इंटरनेशनल लेवल पर 120 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है. इतनी कमाई करने वाली पाकिस्तान की ये पहली फिल्म है.

द लीजेंद ऑफ मौला जट में फवाद खान के साथ माहिरा खान, हमजा अली अब्बासी, हुमैमा मलिक, गौहर राशीद, फारीस शाफी, अली अजमत, रहीला अघा, बाबर अली, सैमा बलोच जैसे बड़े स्टार्स शामिल हैं. ये फिल्म 1979 में बनी क्लासिक फिल्म मौला जट का ऑफिशियल रीमेक है. 

Share this story