SBI ने किया बड़ा ऐलान: करोड़ों किसानों की आमदनी होगी दोगुनी, फटाफट करें ये जरूरी काम
SBI ने किया बड़ा ऐलान: करोड़ों किसानों की आमदनी होगी दोगुनी, फटाफट करें ये जरूरी काम

State Bank Of India: देश के किसानों के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI Update) की तरफ से बड़ा ऐलान किया गया है. सरकारी बैंक एसबीआई किसानों को खास तोहफा दे रहा है जिसके तहत आर्थिक सहायता समेत कई खास सुविधाएं दी जाएंगी. अगर आप भी किसान हैं तो यह आपके लिए अच्छा मौका है. इससे किसानों की आमदनी भी दोगुनी होगी साथ ही कई खास फायदे भी मिलेंगे.  

SBI ने किया ट्वीट
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ट्वीट में लिखा है कि खुशहाल किसान, लहराती फसलें! एसबीआई कई सालों से किसानों की एग्रीकल्चर से जुड़ी जरूरतों को पूरा कर रहा है. इसके साथ ही उनकी फाइनेंशियल हेल्प भी कर रहा है जिससे किसानों की आमदनी बढ़ाई जा सके. 


जारी किया है एक वीडियो
एसबीआई ने एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें लिखा है कि माई बैंक... जो आसानी से देता है किसान क्रेडिट कार्ड की सेवा. माई बैंक... जो आसान करे ट्रैक्टर लोन को प्राप्त करना. माई बैंक... जो एग्रीकल्चर लोन से करे कृषि की संपूर्ण जरूरतों को पूरा. मेरा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया है.

केसीसी पर मिलता है लोन
क‍िसान क्रेड‍िट कार्ड पर किसानों को पांच साल की अवध‍ि के ल‍िए 3 लाख रुपये तक का शॉर्ट टर्म लोन दिया जाता है. किसान क्रेडिट कार्ड पर ल‍िये गए पैसे पर सरकार की तरफ से सब्‍स‍िडी दी जाती है, ज‍िससे आपको इस पर आमतौर पर कम ब्‍याज देना होता है.


किसानों की इनकम बढ़ाने पर है जोर
केंद्र और राज्य सरकार की ओर से किसानों के लिए कई खास स्कीम चलाई जाती है, जिसके तहत आर्थिक सहायता दी जाती है. इसके अलावा किसानों की इनकम को बढ़ाने के लिए सरकार की ओर से पीएम किसान योजना चलाई जाती है, जिसमें किसानों को सालाना 6000 रुपये की आर्थिक सहायता दी जाती है यह राशि 3 किस्तों में खातों में ट्रांसफर किया जाता है. 

Share this story