मार्केट में तहलका मचाने आया Tata Tigor EV का नया अवतार, कम कीमत में मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

मार्केट में तहलका मचाने आया Tata Tigor EV का नया अवतार, कम कीमत में मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

Updated Tata Tigor EV Car: टाटा मोटर्स अपनी इलेक्ट्रिक सेडान कार Tigor EV को नए अवतार में लॉन्च करने जा रही है. कंपनी 23 नवंबर को इस इलेक्ट्रिक गाड़ी का अपडेटेड वर्जन पेश करेगी. इसके जरिए कंपनी टिगोर ईवी में कुछ नए फीचर्स के साथ दो नए वेरिएंट जोड़ेगी और इसकी रेंज को भी बढ़ा देगी. रिपोर्ट के मुताबिक, इस इलेक्ट्रिक कार के बेस वेरिएंट की कीमत 12.49 लाख रुपए और टॉप वेरिएंट की कीमत 13.75 लाख रुपए होगी.

क्या होगा Tigor EV 2022 में नया?
इस गाड़ी के सभी वेरिएंट में 315 किलोमीटर की रेंज मिलने वाली है. वर्तमान कार 306 किलोमीटर की रेंज ऑफर करती है. अब इसमें कुछ ऐसे फीचर्स को भी जोड़ा जाएगा जो अभी तक नेक्सॉन ईवी मैक्स और नेक्सॉन ईवी प्राइम में ही मिलते हैं. इस कार में कंपनी मल्टी मोड रीजेन फंक्शन के साथ ऑटोमैटिक ब्रेक लैंप फीचर को भी जोड़ने जा रही है. 

इसमें नेक्सॉन ईवी प्राइम की तरह 4-लेवल रीजेनरेटिव ब्रेकिंग दी जाएगी. इस फीचर के जरिए जैसी है आप एक्सीलेटर से पांव हटाएंगे, तो गाड़ी खुद ब्रेक लगाने लगती है और बची हुई एनर्जी से बैटरी चार्ज हो जाती है. इसके अलावा क्रूज कंट्रोल, इनडायरेक्ट टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, और स्मार्टवॉच इंटिग्रेटेड कनेक्टिविटी फीचर्स भी मिलने जा रहे हैं. 

आपको बता दें कि टाटा मोटर्स ने अपनी नेक्सॉन ईवी के लिए इन फीचर्स को सेफ्टवेयर के जरिए मुफ्त में ही पुराने ग्राहकों को उपलब्ध करा दिया था. अब देखना होगा कि क्या वर्तमान टिगोर ईवी ग्राहकों के साथ भी ऐसा ही कुछ होगा या नहीं. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी कार के XM वेरिएंट को भी XT वेरिएंट के साथ रिप्लेस करने वाली है. इसमें 7 इंच के टचस्क्रीन सिस्टम और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलेगें. इस वेरिएंट की कीमत 12.99 लाख रुपये हो सकती है. कार के XZ+ वेरिएंट को क्रूज कंट्रोल और रेन सेंसिंग वाइपर जैसे फीचर्स मिलेंगे. 

Share this story