सब इंस्पेक्टर नहीं कर पाया हथियार को ऑपरेट, डाल दी राइफल की नली में गोली, देखिए VIDEO...

सब इंस्पेक्टर नहीं कर पाया हथियार को ऑपरेट, डाल दी राइफल की नली में गोली, देखिए VIDEO...

जब पुलिस अधिकारी ने SI से कहा कि टीयर गन को ऑपरेट करके दिखाओ. पुलिसकर्मी गन उठाकर नली में सीधी गोली डालता है लेकिन गोली नीचे गिर पड़ती है. जब फायर करने को अधिकारी बोलता है तो सिर्फ टिक-टिक की आवाज आती है. इस वायरल वीडियो पर लोग यूपी पुलिस का मजाक उड़ा रहे हैं.


जिस सब इंस्पेक्टर का वीडियो वायरल हो रहा है, उसकी तैनाती संत कबीर नगर इलाके में हुई है. 27 दिसंबर को बस्ती मंडल के डीआईजी (DIG) आरके भारद्वाज संत कबीर नगर के थानों का दौरा कर रहे थे, तभी वह खलीलाबाद कोतवाली पहुंच गए.

SI ने राइफल की नली में ही डाल दी गोली

DIG ने थाने में तैनात पुलिसकर्मियों को सर्विस हथियार ऑपरेट करने को कहा. उन्होंने एक अधिकारी को बुलाकर कहा कि टीयर गन ऑपरेट करो. अब SI महोदय को यह ही नहीं पता था कि टीयर गन चलाते कैसे हैं. SI ने बंदूक की नली में गोली डाली और फायर करने की कोशिश की. SI की हालत देखकर DIG हैरान रह गए. दरअसल बंदूक और टीयर गैस, दोनों पर पुलिसकर्मियों की कड़ी कमांड होनी चाहिए. संकट की स्थिति में पुलिस को इसकी जरूरत पड़ती है. जब टेस्टिंग में ही पुलिस फेल हो गई तो ऐसी स्थिति बनने पर पुलिस क्या करती, यही सवाल लोग खड़े कर रहे हैं.


जवान की भूल पर क्या बोले DIG?

बस्ती मंडल के डीआईजी (DIG) आरके भारद्वाज ने कहा, 'जवान पिस्टल ओपन नहीं कर पा रहे हैं. जाहिर है कि आपात स्थिति में इनकी जान भी जा सकती है. जो भी खामियां मिली हैं, वो खामियां कहीं न कहीं ट्रेनिंग न होने का ही नतीजा था. हम लोग ये प्रैक्टिस उन परिस्थिति के लिए करते हैं, जो भविष्य में कभी भी हो सकती हैं. जो कमी आई है, उसे हम दुरुस्त करेंगे'

वायरल वीडियो पर क्या है पब्लिक का रिएक्शन?

ममता त्रिपाठी नाम की एक ट्विटर यूजर ने लिखा, 'धन्य है यूपी पुलिस. संतकबीरनगर में SI को ये नहीं पता कि राइफल में गोली कैसे लगती है, नली के रास्ते से ही गोली डाल दिया. DIG आर के भारद्वाज को खलीलाबाद थाने में ये नमूना देखने को मिला. ऐसी खाकी से अपराधी डर के प्रदेश छोड़कर भागने को मजबूर हैं. वीडियो देखने के बाद हंसी रोकना मुश्किल.' एक अन्य यूजर ने लिखा कि दुखी कर दिया इंस्पेक्टर साहब ने. समझ में नहीं आता है कि रोऊं या हंसू. पुलिसकर्मी का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Share this story