बड़े लोगो की ख्वाइस पूरी करने के लिए कंपनी ने लॉन्च की Praga Bohema Hypercar की ये गाड़ी, कीमत है 11 करोड़..

बड़े लोगो की ख्वाइस पूरी करने के लिए कंपनी ने लॉन्च की Praga Bohema Hypercar की ये गाड़ी, कीमत है 11 करोड़..

सुपरकार के बारे में तो अपने बहुत सुना होगा। इस तरह की कारों का नाम लेते ही फेरारी और लेम्बोर्गिनी जैसे ब्रांड की गाड़ियों का ख्याल आता है। पर आज हम जिसकी गाड़ियों की बात कर रहे हैं वो इस सेगमेंट की दिग्गज कंपनियों में से एक है।

सुपर लग्जरी कार निर्माता कंपनी प्रागा (Praga) ने हाल ही में अपनी एक नई कार बोहेमा (Bohema) का खुलासा किया है। इस कार की खासियत है कि इसे खरीदने के लिए आपको लगभग 11 करोड़ रुपये (टैक्स के अलावा) देने होंगे और इसके केवल 89 यूनिट्स को ही बनाया जाएगा। वहीं, इसमें कई ऐसे फीचर्स हैं जो आपको अपना दीवाना बना सकते हैं। तो चलिए इस सुपरकार के बारे में विस्तार से जानते हैं।

इंजन डिटेल
Praga के बोहेमा कार के इंजन पावर की बात करें तो इस कार में 3.8-लीटर का ट्विन-टर्बो V6 इंजन मिलता है, जो लीचफील्ड इंजीनियरिंग के साथ आता है। बहुत हद तक यह F1 और IndyCar स्टार रोमेन ग्रोसजेन कारों से प्रभावित है और यह 700bhp की जबरदस्त पावर और 725Nm का पीक टार्क जनरेट करने में सक्षम है।

परफॉर्मेंस के रूप में यह कार टॉप स्पीड सुपरकारों को टक्कर देती है। इसकी टॉप स्पीड 186 मील प्रति घंटा (300 किलोमीटर प्रति घंटा) से अधिक है। वहीं, हाइपरकार का वजन बिना ईंधन के 2,165 पाउंड (982 किलोग्राम) होना चाहिए। इस लिहाज से कार को बेहद हल्का होना चाहिए।


फीचर्स
डिजाइन के मामलें में बोहेमा के सभी 89 यूनिट्स को हैंड मेड बनाया जाएगा। बोहेमा का लुक लो-स्लंग है, जो एक एंड्यूरेंस रेसिंग प्रोटोटाइप की तरह दिखता है। एक कार्बन-फाइबर मोनोकोक बाहरी पैनलों के नीचे है। साथ ही रियर विंग में लॉन्ग टेल बॉडी दिया गया है। चूंकि, फिलहाल बोहेमा के प्रोटोटाइप को पेश किया गया है, इस कारण में मॉडल में सेमी-स्लीक पिरेलिस पर जीटी3 रेस कार लैप टाइम्स मिलने की भी उम्मीद है।
 

Share this story