इन यूजर्स के लिए WhatsApp बनेगा ज्यादा सिक्योर, नए फीचर से मिलेगा बढ़िया एक्सपीरिएंस
इन यूजर्स के लिए WhatsApp बनेगा ज्यादा सिक्योर, नए फीचर से मिलेगा बढ़िया एक्सपीरिएंस, WhatsApp will become more secure for these users, new feature will give better experience

WhatsApp काफी पॉपुलर मैसेजिंग ऐप है. कंपनी यूजर्स के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर्स भी जारी करती रहती है. अब कंपनी इस पर सिक्योरिटी फीचर बढ़ाने के लिए नए फीचर को पेश कर रही है. अभी ये फीचर Android और iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध है. 

WhatsApp

इससे यूजर्स फिंगरप्रिंट लॉक WhatsApp  पर लगा सकते हैं जबकि iPhone पर Touch ID या Face ID का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके लिए वॉट्सऐप में इनबिल्ट फीचर दिया गया है. अब कंपनी इस फीचर को WhatsApp Desktop यूजर्स के लिए भी जारी करने वाली है.

WhatsApp

इसको लेकर वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने रिपोर्ट किया है. रिपोर्ट में बताया है कि कंपनी एक नए फीचर पर काम रही है. इस फीचर से WhatsApp Desktop यूजर्स ऐप के लिए पासवर्ड सेट कर सकते हैं. 

WhatsApp

इस स्क्रीनलॉक से डेस्कटॉप यूजर्स को एक्स्ट्रा सिक्योरिटी लेयर मिलेगी. इससे उन यूजर्स को काफी ज्यादा फायदा मिलेगा जो पीसी या लैपटॉप को अनलॉक छोड़ देते हैं. वॉट्सऐप डेस्कटॉप लॉक रहने से चैट को अनऑथोराइज्ड एक्सेस नहीं किया जा सकता है. 

WhatsApp

WhatsApp Desktop का ये सिक्योरिटी फीचर फिलहाल डेवलपमेंट स्टेज में ही है. इसको सेलेक्टेड बीटा टेस्टर्स के लिए जल्द उपलब्ध करवा दिया जाएगा. आपको बता दें कि कंपनी इस फीचर को ऑप्शनल रखेगी जैसे एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए रखा गया है. 

WhatsApp

मैसेजिंग ऐप यूजर्स को स्क्रीन पासवर्ड रिसेट या चेंज करने की भी सुविधा देगी. इसके लिए यूजर्स को वॉट्सऐप डेस्कटॉप से पहले यूजर को लॉग आउट करना होगा. इसके बाद वो QR कोड को फिर से स्कैन करके डिवाइस को लिंक कर सकते हैं. 

Share this story