सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया ये बड़ा ऐलान
सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया ये बड़ा ऐलान

Railway Minister Ashwini Vaishnaw: रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने बड़ी बात कही है. केंद्रीय मंत्री ने यह का दावा है कि केंद्र सरकार हर महीने 16 लाख लोगों को नौकरी दे रही है. अशिनी वैष्णव का कहना है कि केंद्र सरकार की ओर से दी जाने वाली योजनाओं का लाभ हर किसी को दिया जा रहा है. इतना ही नहीं, रेलमंत्री ने कहा कि भारत आर्थिक संकट के बीच अवसरों से भरपूर उर्जा श्रोत के रूप में सामने आया है.

केंद्रीय मंत्री ने कही बड़ी बात 

दरअसल, अजमेर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा आयोजित रोजगार मेला के कार्यक्रम में रेल मंत्री शामिल हुए. इस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हर वर्ग को लाभ देने के लिए अलग-अलग कार्यक्रम चला रही है, जिससे सामाजिक जीवन और आसान हुआ है. उन्होंने कहा कि हर महीने रोजगार मेला के तहत 16 लाख युवाओं को नौकरी दी जा रही है. रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने नेशन फर्स्ट, ऑलवेज फर्स्ट का मंत्र देते हुए कहा कि अगर युवा यह याद रखें तो उन्हें जीवन में कोई संदेह नहीं होगा.


आर्थिक संकट के बीच अवसरों से भरपूर उर्जा श्रोत

रोजगार मेला के दौरान रेलमंत्री ने कई लोगों को ज्वाइनिंग लेटर भी दिए. रेलमंत्री ने इस खास अवसर पर कहा कि भारत विश्व स्तर पर आर्थिक संकट के बीच अवसरों से नए श्रोत के रूप में उभरा है. जो लोग देश की जरूरतों को आगे रखते हैं, उन्हें ही जीवन में सफलता मिल सकती है. कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने 71,056 लोगों को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये नियुक्ति पत्र दिए. आपको बता दें कि गुजरात और हिमाचल को छोइस दौरान उन्होंने कहा कि पिछले महीने एनडीए शासित राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में इसी तरह की पहल की गई थी.

मिशन मोड पर बढ़ रही सरकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत निर्यात के मामले में विश्व की एक बड़ी शक्ति के रूप में उभरा है और अब विशेषज्ञों का मानना है कि भारत विश्व का मैन्युफैक्चरिंग पावर हाउस भी जल्द बनेगा. आज का ये विशाल रोजगार मेला दिखाता है कि सरकार किस तरह सरकारी नौकरी देने के लिए मिशन मोड में काम कर रही है. 

Share this story