Train की टिकट कंफर्म नहीं हुई तो मिलेगी Free Flight Ticket, जानिए कैसे?

Train की टिकट कंफर्म नहीं हुई तो मिलेगी Free Flight Ticket, जानिए कैसे?

Free Flight Ticket: ट्रेन की टिकट बुक करने से पहले ही डर होता है कि टिकट कंफर्म होगी या नहीं. टिकट वेटिंग में हो तो वेट करते हैं फाइनल चार्ट आने पर टिकट कंफर्म हो जाए. टिकट कंफर्म न हो तो धक्के खाते हुए सफर करना पड़ता है. लेकिन एक ऐप ने इसका भी जुगाड़ निकाल दिया है. अब अगर ट्रेन की टिकट कंफर्म नहीं होगी तो IRCTC पैसेंजर को फ्री में फ्लाइट की टिकट हो जाएगी. जी हां... आपने सही सुना. आइए जानते हैं क्या है यह ऑफर...

Train टिकट कंफर्म नहीं हुई तो मिलेगी Free Flight Ticket

इंडिया टुडे में छपी खबर के मुताबिक, टिकट बुकिंग ऐप TrainMan ने गजब का ऑफर निकाला है. ट्रेनमैन ने नया फीचर लॉन्च किया है. ऐप यात्रियों को ट्रेन जर्नी की गारंटी देती है. ट्रेन टिकट कन्फर्म नहीं होने की स्थिति में यात्रियों को यात्रा पूरी करने में मदद करने के लिए कंपनी मुफ्त फ्लाइट टिकट की व्यवस्था करेगी.

Trip Assurance फीचर

TrainMan App ने नया फीचर पेश किया है, उसका नाम 'Trip Assurance' है. यह नया फीचर वेटिंग लिस्ट में टिकट के साथ यात्रियों को अपनी ट्रिप पूरा करने के लिए गारंटीड तरीका सुनिश्चित करती है. ऐप पर ही यूजर टिकट बुक करने के बाद स्टेटस चेज कर सकता है. अगर चार्ट तैयार हो गया और टिकट कंफर्म नहीं होती है तो Trip Assurance पैसेंजर्स को आखिरी समय के अल्टरनेटिव ट्रेवल ऑप्शन को सर्च और बुक करने में मदद करेगा. 

कैसे दी जाएगी फ्लाइट टिकट

अगर पैसेंजर का टिकट प्रिडिक्शन मीटर 90 प्रतिशत या उससे अधिक इंडिकेट करता है तो ट्रैनमेन 1 रुपये का Trip Assurance चार्ज लेगा और यदि परसेंटेज 90 परसेंट से कम है तो ऐप टिकट की क्लास के आधार पर शुल्क लेगी. चार्ट तैयार होने के बाद अगर टिकट कंफर्म हो जाती है तो Trip Assurance चार्ज पैसेंजर को वापस कर दिया जाएगा. यदि टिकट कंफर्म नहीं होती है तो ऐप यात्री को यात्रा पूरी करने के लिए मुफ्त फ्लाइट टिकट प्रदान करेगा. हालांकि, अगर टिकट कन्फर्म नहीं होता है, तो ट्रेनमैन यात्री को ट्रेवल पूरा करने के लिए मुफ्त फ्लाइट टिकट प्रदान करेगा. हालांकि, 'Trip Assuranc' फीचर सिर्फ उन्हीं शहरों पर लागू होगा, जहां एयरपोर्ट है.

Share this story