इसी महीने में लॉन्च होगी SUV की ये 4 धाकड़ फीचर वाली 13 सीटर ये शानदार गाड़िया, देखे तस्वीरें..

इसी महीने में लॉन्च होगी SUV की ये 4 धाकड़ फीचर वाली 13 सीटर ये शानदार गाड़िया, देखे तस्वीरें..

भारतीय बाजार में नए कार खरीदार SUV कारों को काफी पसंद कर रहे हैं. Mahindra Scorpio N और XUV700 जैसी एसयूवी की मार्केट में बंपर डिमांड है. 

देश में एसयूवी की बढ़ती मांग के बीच कार कंपनियां भी नई एसयूवी कार पेश कर रही हैं. वहीं अगर 7 सीटर एसयूवी की बात करें, तो भारत में टोयाटा फॉर्च्यूनर, एमजी हेक्टर और बोलेरो जैसे मॉडल्स काफी पसंद किए जाते हैं. अगर आप भी एक नई 7 सीटर एसयूवी खरीदने की सोच रहे हैं, तो 2023 में कई नए मॉडल्स दस्तक देंगे. यहां देखें अगले साल आप कौन सी एसयूवी घर ला सकते हैं.

Upcoming SUVs in India: ये मॉडल्स आएंगे नजर
Toyota Fortuner: फॉर्च्यूनर का मौजूदा सेकेंड जेनरेशन मॉडल मार्केट में काफी हिट है. भारत में अक्सर VIP और राजनेताओं को इसमें सवार होते देखा जाता है. यह धाकड़ एसयूवी पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन के साथ आती है, जो रोड पर अलग ही दिखती है. 


वहीं, इस मॉडल में आपको ऑफ रोड राइडिंग का भी एक्सपीरिएंस मिलता है. जापानी कंपनी अगले साल फॉर्च्यूनर का थर्ड जेनरेशन मॉडल लॉन्च कर सकती है, जिसमें नया डिजाइन और अपडेटेड फीचर्स मिलने की उम्मीद है.


MG Hector Plus: ब्रिटिश कार ब्रांड एमजी मोटर हेक्टर एसयूवी का अपडेटेड मॉडल लॉन्च करने के लिए तैयार है. कंपनी 5 जनवरी 2023 को हेक्टर का नया मॉडल लॉन्च करेगी. इसमें ADAS, नई टचस्क्रीन और दूसरे कई अपडेटेड फीचर्स मिलेंगे. यही अपडेट्स हेक्टर के 3 रो वर्जन- Hector Plus में भी मिलेंगी. नई हेक्टर के लॉन्च के कुछ हफ्तों बाद हेक्टर प्लस को भी लॉन्च किया जा सकता है.

Maruti Suzuki Jimny 5-Door: अपकमिंग ऑफ रोड एसयूवी Jimny का भारतीय ग्राहक लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं. विदेशी बाजारों में जिम्नी एसयूवी की जबरदस्त धूम हैं. भारतीय बाजार में अपकमिंग कार अपनी खूबियों के दम पर सफलता हासिल कर सकती है. देश में इस कार को 5 सीटर और 7 सीटर ऑप्शन में पेश किया जा सकता है. ग्राहकों को इसमें 5 डोर ऑप्शन मिलेगा.


Force Gurkha 5-Door: एसयूवी सेगमेंट में गुरखा 5 डोर मॉडल अगर जल्दी लॉन्च होता है, तो यह कार 5 डोर में पहली ऑफ रोड एसयूवी होगी. इसमें मौजूदा 2.6 लीटर FM CR इंजन का ही इस्तेमाल होगा, जो मर्सिडीज-बेंज से आता है. ऑटो कंपनी फोर्स अपने ग्राहकों को कई सीटर ऑप्शन पेश कर सकती है. इसमें 7 सीटर, 9 सीटर और मुमकिन हुआ तो क्रूजर MPV के रूप में 13 सीटर ऑप्शन मिलेगा.


Tata Safari Facelift: मार्केट में स्कॉर्पियो N और XUV700 की बंपर सेल की वजह से टाटा मोटर्स की एसयूवी को जबरदस्त टक्कर मिलती है. इसलिए कंपनी सफारी का फेलिफ्ट वर्जन बाजार में उतारने की तैयारी कर ही है. एक समय पर हैरियर और सफारी मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट पर राज करती थी. अब सफारी के अपकमिंग फेसलिफ्ट वर्जन से उम्मीद है कि टाटा को बढ़िया सेल मिलेगी.

Share this story