लड़की के प्यार में पागल हुई ये लड़की, सेक्स चेंज कराकर मिटाई हवस!

gender change', after a sex change, before sex change, can a woman change her gender, can you change your gender from female to male, Change, changes in body after sex, female body changes after sex, girl changing gender, how sex changes your body, how to change male gender to female, male to female sex change, sex change, sex change after, sex change cost in india, sex change in mumbai, sex change male to female, sex change operation, sex change operation man to woman, sex change surgery

नईदिल्ली। कई बार डॉक्टर भी ऐसे चमत्कार कर जिसे सुनकर लोग चौंक जाते है। ऐसा ही एक मामला यूपी से सामने आया है। जहां महिला ने अपना जेंडर चेंज कराकर पुरुष बन गया और एक लड़की से शादी भी कर लिया। जेंडर चेंज करवाने के लिए सर्जरी दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में की गई।

मिली जानकारी के अनुसार महिला का नाम गायत्री है। जो दो माह पहले अस्पताल पहुंची थी और पूरी तरह से पुरुष बनना चाहती थी। जांच में पता चला की रोगी महिला थी। लेकिन मानसिक रुप से पुरुष थी। ऐसे रोगी को डिस्फोरिया कहलाती है।

वहीं कुछ साल पहले महिला ने अपना स्तन हटवा दी थी और फिर इसके बाद गर्भाशय, अंडाशय और प्राइवेट पार्ट भी हटवा दिए। वह 2016 से पुरुष हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी पर थीं। वह जब सर गंगाराम अस्पताल पहुंची तो उसमें सभी लक्षण पुरुषों जैसे हो चुके थे। उसके चेहरे पर दाढ़ी के साथ पुरुषों वाली आवाज थी। डिपार्टमेंट ऑफ प्लास्टिक एंड कॉस्मेटिक सर्जरी के सीनियर कंसलटेंट डॉ. भीम सिंह नंदा ने बताया कि हमने टिश्यू ट्रांसफर की अत्याधुनिक माइक्रो-सर्जिकल तकनीक द्वारा पूर्ण पुरुष परिवर्तन के लिए लिंग को महिला के हाथ पर पुनर्निर्माण करने का फैसला किया।

सभी तकनीकों में से हमने लिंग पुनर्निर्माण के लिए हाथ और कलाई को डोनर के रूप में चुना। यह एक चुनौतीपूर्ण सर्जरी थी। अगला कदम पुनर्निर्मित लिंग को मरीज के गुप्तांग की जगह में प्रत्यारोपित करना था। अंतिम और सबसे महत्वपूर्ण कदम पुनर्गठित लिंग को कामुक नसों के साथ जोड़ना था, जो बाद में लिंग प्रत्यारोपण और संतुष्टि के लिए सबसे महत्वपूर्ण आवश्यकता है। यह एक सफल सर्जरी रही और अब गायत्री महेश बन चुकी हैं और उन्होंने शालिनी से शादी भी की है।

Share this story