मार्केट में गर्दा उड़ाने आ रहा है Sony का ये स्टाइलिश Smartphone, जानिए कीमत और कब होगा लॉन्च
मार्केट में गर्दा उड़ाने आ रहा है Sony का ये स्टाइलिश Smartphone, जानिए कीमत और कब होगा लॉन्च

Sony आने वाले समय में कई धमाकेदार स्मार्टफोन्स लॉन्च करने वाला है. करीब 1 महीने पहले, Xperia Ace 4 नामक अगली पीढ़ी के सोनी एक्सपीरिया ऐस लाइनअप डिवाइस के लीक ऑनलाइन दिखाई दिए. लीक से एक उन्नत प्रदर्शन का पता चला और एक नई पीढ़ी के स्नैपड्रैगन चिप डिवाइस पर अन्य मामूली सुधारों के साथ ऑन-बोर्ड होगी. अब, एक नए लीक से सोनी के एक और आगामी मिड-रेंज स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स का पता चला है जिसे Xperia 10 V कहा जाता है. यह स्मार्टफोन Sony Xperia 10 IV का उत्तराधिकारी होगा, जिसे 2022 की पहली तिमाही में लॉन्च किया गया था.

SumahoDigest की एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्मार्टफोन जाहिर तौर पर स्नैपड्रैगन 6 Gen 1 चिपसेट को सपोर्ट करेगा. नया चिपसेट 4nm नोड पर आधारित है, बेहतर दक्षता प्रदान करता है, बेहतर वाई-फाई स्पीड सपोर्ट करता है, और पिछली पीढ़ी के स्नैपड्रैगन 695 की तुलना में 3,200 मेगाहर्ट्ज पर LPDDR5 मेमोरी को हैंडल कर सकता है.

Sony Xperia 10 IV Specifications

Xperia 10 IV पर 6 इंच के ओएलईडी पैनल से लेकर एक्सपीरिया 10 वी पर 6.1 इंच के ओएलईडी पैनल तक डिस्प्ले डिपार्टमेंट में मामूली आकार का अपग्रेड होगा. 1080 x 2520 (एफएचडी+) और 21:9 आस्पेक्ट का रिजॉल्यूशन रेशियो अपरिवर्तित रहेगा. यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या सोनी प्रतिस्पर्धा के साथ बने रहने का फैसला करता है और आखिरकार मौजूदा 60Hz के बजाय एक हाई रिफ्रेश रेट पैनल की पेशकश करता है जो कि एक्सपीरिया 10 IV पर पेश करता है.

Sony Xperia 10 IV Battery

6 जीबी + 128 जीबी कॉम्बो लौटने के साथ मेमोरी और स्टोरेज कॉन्फिगरेशन केवल मामूली समायोजन देखता है. वर्तमान-पीढ़ी के गैजेट पर, LPDDR4x RAM के स्थान पर LPDDR5 RAM उपलब्ध हो सकता है. बैटरी क्षमता में मामूली उछाल भी आ रहा है, क्योंकि आगामी डिवाइस अब वर्तमान पुनरावृत्ति पर कथित तौर पर 5,150 एमएएच बनाम 5,000 एमएएच की पेशकश करेगी. दूसरी ओर, फास्ट चार्जिंग स्पीड 30W पर समान रहेगी.


यह स्पष्ट नहीं है कि क्या कैमरा विवरण बदल जाएगा यदि सोनी वर्तमान जीन के समान 12MP + 8MP + 8MP सेटअप के साथ रोल करने का निर्णय लेगा. कहा जा रहा है कि एक्सपीरिया 10 वी के 2023 की दूसरी तिमाही तक डेब्यू करने की उम्मीद नहीं है.

Share this story