Alia Ranbir Daughter Name: बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया की बेटी के नाम से उठा पर्दा, ये है इस नाम का अर्थ
Alia Ranbir Daughter Name Revealed
Alia Ranbir Daughter Name Revealed: बॉलीवुड के लोकप्रिय कपल आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) ने 6 नवंबर, 2022 को अपने जीवन में बेटी का स्वागत किया था। अपने पहले बच्चे को जन्म देने के बाद आलिया घर पर आराम कर रही हैं और प्रेग्नेंसी के बाद से अब तक दो पोस्ट्स साझा कर चुकी हैं, जिसमें उन्होंने अपनी झलक दिखाई। लेकिन गुरुवार को उन्होंने अपने फैंस को खुशी से झूमने का मौका दिया क्योंकि एक्ट्रेस ने अपनी बेटी के नाम का खुलासा कर दिया है। इसी के साथ उन्होंने नन्हीं परी की एक हल्की झलक भी दिखाई है।

आलिया रणबीर की बेटी का नाम
एक्ट्रेस गुरुवार शाम अपने इंस्टाग्राम हैंडल से एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें वो और रणबीर अपनी बेटी को गोद में पकड़े हुए धुंधले नजर आ रहे हैं। इसी के साथ तस्वीर में छोटी सी जर्सी देखने को मिल रही है, जिसपर लिखा है ‘RAHA।’ लाल और नीले रंग की इस जर्सी की तस्वीर के साथ ही आलिया ने बताया है कि उनके परिवार ने बेटी का नाम ‘राहा’ रखा है।

दादी नीतू कपूर ने रखा पोती का नाम
आलिया ने पोस्ट के साथ खुलासा किया है कि ‘राहा’ नाम उनकी दादी नीतू कपूर ने चुना है, साथ ही इस नाम के अर्थ पर भी रौशनी डाली। एक्ट्रेस राहा नाम का मतलब एक नहीं बल्कि कई भाषाओं में समझाया है।

ये है नाम का मतलब
तस्वीर के साथ एक्ट्रेस ने ‘राहा’ का मतलब भी बताया है, वो भी एक नहीं बल्कि कई भाषाओं में। आलिया ने अपने पोस्ट को कैप्शन दिया,”‘राहा’ नाम (उनकी बुद्धिमान और अद्भुत दादी द्वारा चुना गया) के बहुत सारे सुंदर अर्थ हैं …

राहा, अपने शुद्धतम रूप में दिव्य पथ का अर्थ है
स्वाहिली में वह ‘जॉय’ है,
संस्कृत में राहा एक वंश है,
बांग्ला में – आराम, चैन, राहत,
अरबी में शांति ,
इसका अर्थ खुशी, स्वतंत्रता और आनंद भी है। और अपने नाम के अनुरूप, पहले क्षण से जबसे हमने इसे गोद में लिया – हमने यह सब महसूस किया!  शुक्रिया राहा, हमारे परिवार को जीवंत करने के लिए, ऐसा लगता है जैसे हमारी जिंदगी अभी शुरू ही हुई है। ☀”


आलिया के ये पोस्ट शेयर करते ही सेलेब्स ने भी इसपर प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी। एक्ट्रेस करीना कपूर खान ने हमेशा की तरह इस बार भी झट से कमेंट सेक्शन में लिखा, ‘राहा कपूर क्या मैं तुम्हें गोद में ले सकती हूं मुझसे और इंतजार नहीं हो रहा है।’

Share this story