Anand Mahindra ने शेयर किया चलते -फिरते घर का वीडियो, देखने के बाद हो जाएंगे हैरान..

Anand Mahindra ने शेयर किया चलते -फिरते घर का वीडियो, देखने के बाद हो जाएंगे हैरान..

Anand Mahinra Viral Tweet: दुनियाभर में हर किसी का सपना होता है, वो अपने सपनों के घर को बनाकर उसमें रह सके. इसके लिए लोग क्या कुछ नहीं करते. कुछ लोग रात-दिन मेहनत कर अपने सपनों के घर को वास्तविकता देने में जुटे रहते हैं, तो कुछ की रातों की नींद घर को बनवाने में उड़ी रहती हैं. घर बनाने में जितना ज्यादा पैसा खर्च होता है, उतना ही समय भी देना पड़ता है. यूं तो नींव से लेकर दीवार और फिर छत को बनाने में आमतौर पर चार से पांच महीने का समय लग ही जाता है. कई बार इससे भी ज्यादा का समय लग जाता है, लेकिन हाल ही में घर बनवाने से जुड़ा एक ऐसा वीडियो सामने आ रहा है, जिसे देखकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे. वीडियो में आप मिनटों के अंदर एक लग्जरी घर को बनते हुए देख सकते हैं. इस वीडियो को देश के जाने-माने उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है, जिसे देखकर यूजर्स भी दंग हैं.


यहां देखें वीडियो


बॉक्स को पूरा खोले जाने पर ये करीब 500 वर्ग फुट के एक घर में बदल जाता है. आनंद महिंद्रा के मुताबिक, वायरल वीडियो में दिखाई दे रहे इस फोल्डिंग हाउस की कीमत लगभग 40 लाख रुपये है. वीडियो को खूब देखा और पसंद किया जा रहा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने इस वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल @anandmahindra पर शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, '500 वर्ग फुट का एक अन-फोल्डेबल घर, जिसकी कीमत 40 लाख रुपये है. ऐसा संभव है कि भारत में इसे इससे भी कम कीमत में बना लिया जाए, किसी भी आपदा की स्थिति में ये शेल्टर होम के तौर पर उपयोग करने के लिए परफेक्ट है.' उन्होंने आगे लिखा कि किफायती घर उपलब्ध कराने में हमारे सामने आने वाली समस्या का निदान इनोवेशन है.


41 सेकेंड्स के इस वीडियो को अब तक 6.9 मिलियन बार देखा जा चुका है, जबकि 40 हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. वीडियो देख यूजर्स तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. वीडियो को देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. इस वीडियो को आनंद महिंद्रा ने 12 जनवरी की शाम 3 बजकर 20 मिनट पर शेयर किया था, जो अब तेजी से वायरल हो रहा है.

Share this story