मारुति 800' की छत पर फिट की देशी जुगाड़ वाली परचून की दुकान, सोशल मिडिया पर जमकर हो रही है वायरल..

मारुति 800' की छत पर फिट की देशी जुगाड़ वाली परचून की दुकान, सोशल मिडिया पर जमकर हो रही है वायरल..
देसी जुगाड़... इंडिया की सबसे फेमस स्किल्स में से एक है! यह एक ऐसी स्किल है जो हर भारतीय में खुद-ब-खुद जन्म लेती है। सही में, इसका कोई कोर्स नहीं होता... बस जब आदमी कहीं फंसता है और उसे समस्या का समाधान नहीं मिलता फिर जुगाड़ उसके जीवन में कदम रखता है। सोशल मीडिया ऐसे जुगाड़ूओं की तस्वीर और वीडियोज से भरा पड़ा है। हाल ही, जनता को एक ऐसा बंदा मिला है जिसने अपने जुगाड़ से सबको चौंका दिया। दावा किया जा रहा है कि मामला उत्तर प्रदेश के लखनऊ का है, जहां इन भाई साहब ने कार को ही कारोबार का ठिकाना बना दिया। दरअसल, उन्होंने मारूति 800 की छत को काटकर अपनी छोटी सी गुमटी बना ली, जिसे देखकर पब्लिक यही बोल रही है कि यह तकनीक देश से बाहर नहीं जानी चाहिए।

'बहुत अच्छा जुगाड़ है भाई...'

यह तस्वीर फेसबुक से लेकर सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म्स पर छा गई है। इसे Twitter पर एक IPS अधिकारी ने साझा किया और लिखा- यह काफी इनोवेटिव है। वहीं फेसबुक यूजर्स  ने भी फोटो को शेयर करते हुए लिखा- भारतीय जुगाड़, ना अतिक्रमण का डर ना जगह की टेंशन... हमारा लखनऊ खास फोटो IIM तिराहे की है। वहीं कुछ यूजर्स ने इसे चलती फिरती पान की दुकान बताया। मामला इंटरनेट पर वायरल होने के बाद पब्लिक बंदे की दुकान पर पहुंच रही है, और कुछ लोग बोल रहे हैं कि ऐसा जुगाड़ उन्होंने पहले नहीं देखा। यह सच में सबसे अनोखा और हटकर जुगाड़ है।

यह फोटोशॉप का कमाल नहीं है!

अगर तस्वीर देखने के बाद आपके दिमाग में पहली चीज आई कि यह फोटोशॉप का कमाल है, तो भैया... नीचे वीडियो दुकान का वीडियो भी है, जिसे ट्विटर हैंडल @MANAVSINGH_IND ने 23 नवंबर को शेयर किया और लिखा- कल शाम को मैं भाई की दुकान पर गया और एक मीठा पान खाया। अपनी रोजी रोटी कमाने के लिए भाई ने अच्छा दिमाग लगाया और कार को ही दुकान बना दिया। रोज रोज गुमटी हटाने से फुर्सत हो गई। भाई का स्वभाव बहुत अच्छा है और अपनी रोजी रोटी कमाने के लिए ऐसे कदम उठाना कोई गलत काम नही है।

'मारुति 800' की छत पर फिट की दुकान

-800-

वायरल क्लिप में देखा जा सकता है कि शख्स ने 'मारुति 800' कार की छत पर एक दुकान का सेटअप बैठाया है। उसने कार की छत पर लोहे की एक गुमटी बनाई है, जिसमें पान, तम्बाकू और सिगरेट जैसी चीजें रखी हैं। शख्स ने कार की छत में एक छेद भी किया, जिससे वह दुकान में दाखिल होता है। यह अदभुत जुगाड़ देखकर पब्लिक बंदे की फैन हो गई है कि कुछ लोग बोल रहे हैं कि बार-बार दुकान हटाने का झंझट ही खत्म। कोई डर नहीं। अपना आओ एक साइड में गाड़ी लगाओ और दुकान शुरू। इस जुगाड़ को देखकर आपके मन में क्या आ रहा है? कमेंट सेक्शन में लिखकर बताएं।

Share this story