घोड़े की गाड़ी पर नमक बेचने वाला शख्स सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा है वायरल, ट्विटर पर लोगों ने कुछ ऐसे दिए रिएक्शन

घोड़े की गाड़ी पर नमक बेचने वाला शख्स सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा है वायरल, ट्विटर पर लोगों ने कुछ ऐसे दिए रिएक्शन

Paytm QR Code for payments: भारत की बड़ी फिनटेक कंपनियों में से एक पेटीएम (Paytm) ने नोटबंदी के बाद डिजिटल पेमेंट में अचानक तेजी देखी, और तब से देश में डिजिटल पेमेंट इकोसिस्टम के लिए फंडामेंटल है. फिनटेक कंपनी ने पिछले कुछ वर्षों में लाखों छोटे और मध्यम व्यवसायों को सशक्त बनाया है. कई छोटे दुकानदार अपने दुकानों पर डिजिटल पेमेंट का ऑप्शन देने लगे हैं. इतना ही नहीं, सड़क किनारे रेहड़ी-पटरी वाले लोग भी डिजिटल पेमेंट का ऑप्शन देने लगे हैं. कुछ ऐसा ही सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले इस वीडियो में देखने को मिला, जब घोड़े की गाड़ी पर रॉक सॉल्ट बेचने वाले ने अपने ठेले पर डिजिटल पेमेंट का ऑप्शन रखा है. 

सड़क किनारे नमक बेचने वाला हुआ वायरल

यह दर्शाता है कि कैसे एक शख्स जो एक गाड़ी पर सेंधा नमक बेचता है वह डिजिटल भुगतान के लिए ग्राहकों को ऑप्शन दे रहा है. इस ट्वीट को आदित्य नाम के यूजर ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर शेयर किया है. ट्विटर पर शेयर किए गए पोस्ट के कैप्शन में लिखा, 'मैं भारत को लेकर क्यों हैरान हूं? क्योंकि घोड़े की गाड़ी पर दुकानदार सेंधा नमक बेच रहा है लेकिन फिर भी क्यूआर कोड के साथ डिजिटल पेमेंट स्वीकार कर रहा है. @Paytm को बनाने वाले @vijayshekhar को धन्यवाद.' इन फोटोज में एक शख्स को घोड़े की गाड़ी पर सेंधा नमक बेचते हुए देखा जा सकता है.

ट्विटर पर लोगों ने कुछ ऐसे दिए रिएक्शन

सैकड़ों लोगों का ध्यान इस ओर गया कि वह डिजिटल पेमेंट स्वीकार कर रहा है और उसके पास पेटीएम क्यूआर कोड है. एक दिन पहले पोस्ट शेयर किए जाने के बाद से ट्वीट को सैकड़ों लोगों ने लाइक किया. पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने इस ट्वीट को फिर से शेयर किया और इसे रॉकेट इमोजी के साथ कैप्शन दिया. एक यूजर ने लिखा, 'मैं यह नमक खाता हूं और पेटीएम का उपयोग करता हूं. एक अन्य ने लिखा, 'भारत में बड़े स्तर पर बदलाव देखने को मिला है. हर तबके के लोग डिजिटल पेमेंट का यूज कर रहे हैं.'

Share this story