Shilpi Raj Bio: आखिर कौन है शिल्पी राज जो गूगल पर सर्च हो रही हैं बार-बार? जानिए भोजपुरी सिंगर की जिंदगी से जुड़े विवाद
shilpi raj wiki, shilpi raj suicide note, shilpi raj songs, shilpi raj mms, shilpi raj kaun hai, shilpi raj family, shilpi raj boyfriend, shilpi raj age, bhojpuri singer shilpi raj, bhojpuri news,
'बंगलिनिया..', 'नईया डोले..', 'भुकुर भुकुर' जैसे गानों से चर्चा में आईं शिल्पी राज को अब किसी पहचान की जरुरत नहीं। भोजपुरी का हर दूसरा गाना शिल्पी राज की झोली में ऐसे गिरता है जैसे उनके लिए ही लिखा गया हो। उनकी आवाज यूपी- बिहार के लोगों को थिरकने पर मजबूर करती है। महज 15 साल की उम्र में करियर की शुरुआत करने वाली शिल्पी अबतक 150 से ज्यादा गानों को आवाज दे चुकी हैं। खास बात यह है कि सिंगर महज अपने गानों के लिए ही नहीं, पर्सनल लाइफ और विवादों के लिए भी खबरों में बनी रहती हैं।

कौन हैं शिल्पी राज?

शिल्पी राजभर उर्फ शिल्पी राज का जन्म बिहार के देवरिया के एक गरीब परिवार में हुआ था। गरीबी और परेशानियों को पीछे छोड़ शिल्पी ने साल 2017 में अपनी अलग पहचान बनाने की शुरुआत की।

काफी स्ट्रगल के बाद 'भुकुर भुकुर' गाने से शिल्पी की भोजपुरी इंडस्ट्री में एंट्री हुई। सिंगर ने अपनी पढ़ाई बिहार के ही कॉलेज से पूरी की है। 20 साल की शिल्पी राज आज चर्चा का विषय बन चुकी हैं। शिल्पी, पवन सिंह, खेसारी लाल और कल्लू जैसे कलाकारों के साथ स्टेज शेयर करती हैं। उनके गाने मिलियन का आंकड़ा पार कर जाते हैं।

मैनेजर पर लगाया मारपीट का आरोप

शिल्पी राज ने 2021 में अपने मैनेजर विवेक पटेल पर मारपीट का आरोप लगाया था। सिंगर के इस आरोप ने सभी को हैरान कर दिया था। शिल्पी राज ने बताया कि वह अपने मैनेजर विवेक पटेल संग तीन साल से रिलेशनशिप में थी।

लेकिन वह उन्हें मारता-पीटता था। सिंगर के अनुसार, विवेक ने उनके सारे पैसे हड़प लिए और काफी परेशान भी किया। बाद में शिल्पी ने विवेक पर उनकी शादी की झूठी अफवाह फैलाने का आरोप भी लगाया। यूट्यूब पर आज भी शिल्पी और विवेक की शादी के कई फेक फोटो और वीडियो मौजूद हैं।


कथित MMS कांड से हुईं वायरल

अप्रैल 2022 में सिंगर का कथित आपत्तिजनक वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद शिल्पी को विवादों का सामना भी करना पड़ा। कुछ लोगों ने उन्हें सपोर्ट किया तो कई लोगों ने उनपर उंगली भी उठाई।

शिल्पी के विरोध में एक यूजर ने यह तक लिख दिया था कि सिंगर ने पॉप्युलैरिटी के लिए अपना एमएमएस खुद ही लीक करवाया है। हालांकि कथित एमएमएस कांड के बाद शिल्पी ने इस बात की पुष्टि की थी कि वीडियो में वह नहीं हैं और उन्हें बदनाम करने की साजिश की जा रही है।

सुसाइड नोट ने किया फैंस को परेशान

हाल ही में फेसबुक पर शिल्पी राज ने एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें उन्होंने सुसाइड की तरफ इशारा किया है। सिंगर ने पोस्ट में लिखा, 'कोई भी काम मैं अच्छा से नहीं कर पाई। ना पढ़ाई। दूसरा ना संगीत। मैं क्या थी और क्या बन गई। सच कहूं तो मैं आज एक कठपुतली जरूर बन गई, जो कि कुछ समझ नहीं आता क्या करूं (मां) एक तुहि है, जो मुझे रोकी हो।

लेकिन अब मन करता है, इस दुनिया में रहने का। माफ करना आप।' शिल्पी राज के इस पोस्ट ने उनके फैंस को परेशान कर दिया था। जिसके बाद सिंगर ने बताया कि वो काम के प्रेशक की वजह से परेशान थी इसलिए ऐसा पोस्ट किया। अब वह बिल्कुल ठीक हैं।

Share this story