ये अमेरिकी शेफ बिहार में आकर समोसा बनाना सीख रहा है, वीडियो देख लोगो के महू में आ रहा है पानी..

ये अमेरिकी शेफ बिहार में आकर समोसा बनाना सीख रहा है, वीडियो देख लोगो के महू में आ रहा है पानी..

American Chef Eitan Bernath Makes Litti Chokha: भारतीय व्यंजन अपने स्वाद के चलते देश ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी काफी लोकप्रिय है. भारतीय भोजन इतना प्रसिद्ध और स्वादिष्ट है कि, कई विदेशी यहां सिर्फ भारत के स्वाद का अनुभव करने के लिए आते हैं. सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियोज देखने को मिलते रहते हैं, जिसमें विदेशी भारतीय खाने का मजे से स्वाद लेते नजर आते हैं. हाल ही में कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है, जिसमें अमेरिकी सेलिब्रिटी शेफ ईटन बरनाथ (Chef Eitan Bernath) को पटना में 'दीदी की रसोई' में जाकर खाना बनाते और उस खाने को चखते देखा जा रहा है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि, अमेरिकी सेलिब्रिटी शेफ ईटन बरनाथ ट्रेडिशनल बिहारी व्यंजन पकाने की कोशिश कर रहे हैं. इस दौरान ईटन ने न केवल किचन में जाकर लिट्टी को स्टफिंग करने के तरीकों को सीखा, बल्कि कढ़ाई में तेल डालकर उसे पकाया भी. वीडियो में वह कर्मचारियों के साथ बिहारी व्यंजनों को पकाते नजर आ रहे हैं. वीडियो में वह लिट्टी चोखा से लेकर समोसा बनाते और खाते नजर आ रहे हैं.


यहां देखें वीडियो


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को ईटन बर्नथ ने अपने हैंडल @EitanBernath से शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में बताया गया है कि, 'दीदियों ने अपनी रसोई में उनका स्वागत किया और उन्हें इस अविश्वसनीय कार्यक्रम में विभिन्न प्रकार के पारंपरिक बिहारी व्यंजन बनाने सिखाए, जिनसे उन्हें अपना घर चलाने में मदद मिलती है.' इस वीडियो को अब तक 16.4K व्यूज मिल चुके हैं. वीडियो को यूजर्स खूब देख और पसंद कर रहे हैं.

वायरल हो रहे इस वीडियो को देखने के बाद यूजर्स इस पर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'आपको बिहारी स्टाइल में बने मटन के साथ लिट्टी ट्राई करनी चाहिए.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'लिट्टी चोखा से जान मारेला!' दूसरे यूजर ने लिखा, 'मैं देख सकता हूं कि आपने चावल के आटे की पकौड़ी 'पूस पिठा', ठेकुआ (बिहार में छठ पर्व पर भगवान को अर्पित की जाने वाली मिठाई) और निश्चित रूप से लिट्टी-चोखा भी बनाया है. जिस तरह से आप हमारी संस्कृति के प्रति सम्मान दिखाते हैं, उससे खुशी हुई.

Share this story