इस बस ड्राइवर तोड़ी सारी हदे पार, जहां पैदल चलने भी कांप जाए रूह, उन रास्तों पर दौड़ा दी बस..

इस बस ड्राइवर तोड़ी सारी हदे पार, जहां पैदल चलने भी कांप जाए रूह, उन रास्तों पर दौड़ा दी बस..

Dangerous Bus Route Himachal Pradesh: हमारे देश में उन 'हैवी ड्राइवरों' की कोई कमी नहीं है, जो सड़क पर कभी तूफान की तरह गाड़ी दौड़ाते नजर आते हैं, तो कभी कुछ ऐसा कर गुजरते हैं, जिसे देखकर हर किसी के रोंगटे खड़े हो जाएं. अक्सर इंटरनेट पर ऐसे वीडियोज सामने आते रहते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो देखने को मिल रहा है, जिसे देखकर आपके भी पैरों तले जमीन खिसक जाएगी. वीडियो में एक रोडवेज बस ड्राइवर को संकरे-संकरे रास्तों से गाड़ी ले जाते देखा जा सकता है, जिसे देखकर एक मिनट के लिए आपकी भी सांसें अटक जाएंगी. यूं तो यह वीडियो पुराना है, लेकिन एक बार सोशल मीडिया पर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है.


यहां देखें वीडियो


वीडियो में देखा जा सकता है कि, एक तरफ पहाड़ी और दूसरी तरफ खाई. ये नजारा वाकई किसी की भी हालत खराब कर दे. हालांकि, इस सफर में बहुत लोगों को मजे आते हैं, तो बहुत लोगों की जान खाई को देखकर गले में अटकी रहती है. इस वीडियो को अब तक 1.8 मिलियन बार देखा जा चुका है, जबकि 2 हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है.

इस खतरनाक सफर के वीडियो को देखकर लोगों की सांसे अटक रही है. यूं तो भारत में ऐसे कई खतरनाक रास्तें हैं, जिन पर गाड़ी चलाना हर किसी के बस की बात नहीं है. ऐसे में हिमाचल रोडवेज के ड्राइवरों की स्किल्स काबिल-ए-तारीफ है. वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'ड्राइवर को हैट्स ऑफ है ही, साथ ही साथ यात्रियों को भी हैट्स ऑफ करना चाहिए.'

दूसरे यूजर ने लिखा, 'भारत में प्रतिभा की कमी नहीं है. कुशल चालक ही इस दुर्गम रास्ते को पार कर सकता है.' एक ओर जहां कुछ यूजर्स हिमाचल रोडवेज के ड्राइवर्स को असली हीरो बता रहे हैं. वहीं दूसरी ओर कुछ लोग इस वीडियो को देखकर घबरा रहे हैं.

Share this story